Type Here to Get Search Results !

गरीबों के आवासों में घटिया निर्माण, गड़बड़ी छिपाने मीडिया में पाबंदी

गरीबों के आवासों में घटिया निर्माण, गड़बड़ी छिपाने मीडिया में पाबंदी

फोटो खींचने वालों को धमकाते हैं मोन्टे कार्लो के इंजीनियर राकेश रोशन

सिवनी। गोंडवाना समय।
शहर के आवासहीन और गरीबों के लिए करोड़ों की लागत से शहर से छह किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत बींझावाड़ा के अंतर्गत बनाए जा रहे प्रधानमंत्री आवास योजना में गुणवत्ता की अनदेखी कर भारी गड़बड़ी की जा रही है। इस गड़बड़ी को छिपाने के लिए मीडिया पर पाबंदी लगाई जा रही है और निर्माणधीन आवासों की फोटो खींचे जाने पर कम्पनी के इंजीनियर द्वारा धमकाया जा रहा है। साफ कहा जा रहा है कि कम्पनी के मालिक और नगरपालिका के सीएमओं ने मीडिया के परिसर में घुसने और फोटो खींचने पर पाबंदी लगाई है। हालांकि नगरपालिका सिवनी के सीएमओ उनके द्वारा पाबंदी लगाए जाने की बात से साफ इंकार कर दिया है।

104 करोड़ से बनाए जा रहे 1110 आवास

नगझर बायपास मार्ग से कुछ ही दूरी पर ग्राम पंचायत बींझावाड़ा के अंतर्गत 104 करोड़ रुपए की लागत से 1110 प्रधानमंत्री आवास बनाए जा रहे हैं जिसमें 850 ईडब्ल्यू एस,240 एलआईजी एवं 120 एमआईजी पक्के आवास बनाए जा रहे हैं। जिसका ठेका शासन द्वारा मेसर्स मोन्टेकार्लो लिमिटेड कम्पनी को दिया गया है।

जंग लगा लोहा,घटिया निर्माण सामग्री

मेसर्स मोन्टेकार्लो लिमिटेड कम्पनी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान में जंग लगे लोहे की राड का उपायोग कर रहे हैं जिससे भवन की आयु कम हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ भवन की हाईट भी कम करके लोहा,सीमेंट,गिट्टी,रेत सभी में सेंध लगाई जा रही है। इसके अलावा जिस रेशों में मटेरियल का उपयोग होना चाहिए उसके आधार पर मटेरियल नहीं डाला जा रहा है। जिससे भवन की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। वहीं दूसरी तरफ तराई भी नहीं की जा रही है। नगरपालिका के तनकीकी इंजीनियर भी सतत रूप से निगरानी नहीं कर रहे हैं यही वजह है कि कम्पनी के इंजीनियर राकेश रोशन मनमर्जी से दबंगई के साथ घटिया काम करवा रहे हैं और खास बात तो यह है कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता को मीडिया लोगों व प्रशासन के सामने न लाए इसलिए कम्पनी के इंजीनियर दबंगई दिखाते हुए मीडिया को कार्यस्थल पर जाने और फोटो खींचने से रोक रहे हैं। वे साफ सीएमओ और कम्पनी के मालिक द्वारा यह निर्देश दिए जाने की बात कह रहे हैं। हालांकि सीएमओ नवनीत पाण्डेय से जब गोंडवाना समय की टीम ने बात की तो उन्होंने मीडिया पर प्रतिबंध लगाए जाने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि किसी ने कोईै आदेश नहीं किया है मीडिया कहीं भी जा सकती है उसके लिए कोई रोकटोक नहीं है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.