Type Here to Get Search Results !

कचरा गाड़ी और दुर्गा पंडाल मतदाताओं में फैला रहे जागरूकता

कचरा गाड़ी और दुर्गा पंडाल मतदाताओं में फैला रहे जागरूकता

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शत-प्रतिशत मतदान हेतु चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के अंतर्गत सिवनी में नगरपालिका परिषद सिवनी द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान टिप्पर वाहनों (कचरा गाडी) एवं स्वीप रथ लगभग 25 वाहनों के माध्यम से रैली निकालकर की गई जो शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। निश्चित रूप से नगर पालिका का यह प्रयास सराहनीय है तथा मतदाता जागरूक होकर मतदान करेंगें। इसके अलावा नेताजी सुभाष चंद्र बोस उच्च.माध्य. विद्यालय सिवनी के छात्राओं द्वारा अनूठी प्रस्तुति दी गई जिसमें छात्रों ने समूह बनाकर मतदान 100: एक चित्र बनाकर प्रस्तुत किया गया इसकी सराहना समस्त उपस्थितजनों द्वारा की गई।
मार्डन हायर सेकेंडरी स्कूल सिवनी के कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के द्वारा स्वीप सिवनी  के तहत ग्राम खैरी ग्राम सीलादेही दोनों क्षेत्रों में रैली निकालकर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत सभी नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया और मतदान जागरूकता अभियान से संबंधित अनेक लुभावने नारे लगाकर बच्चों के द्वारा गांव के लोगों को यह बताया गया कि मतदान क्यों जरूरी है तथा अपनी शाला की बस एवं आटो वाहन में भी पोस्टर लगाए गए है जो एक सराहनीय प्रयास है। मिषन स्कूल के सामने दुर्गा पंडाल में मतदाता जागरूकता अभियान का सेल्फी स्टेण्ड बनाया गया है जिसमें बडी संख्या में दर्षनार्थीगण अपनी सेल्फी ले रहें है।
विकासखण्ड कुरई में बीआरसीसी के समस्त अमला के साथ प्रधानपाठक एवं समस्त षिक्षको की उपस्थिति में बालिकाओं द्वारा रंगोली एवं मेहंदी प्रतियोतिगता के माध्यम से आने वाले चुनाव में शतप्रतिषत मतदान करने/कराने हेतु छात्राओं द्वारा मतदाताओं से अपील की गई । इसके अतिरिक्तमहिला बाल विकास विभाग द्वारा जगह-जगह आगनवाडी कार्यकताओं एवं महिला समूहो के द्वारा रंगोली, मेहंदी, कलष यात्रा आदि आकर्षक तरीके से प्रस्तुत की जा रही है जो निष्चित रूप से महिला मतदाताओं के मतदान प्रतिषत  को बढ़ाने में सहायक होगी।

Post a Comment

2 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Good initiative.sharing such news would definitely make an impact for casting votes.Keep sharing such news😊

    ReplyDelete