Type Here to Get Search Results !

थाने से 100 मीटर की दूरी पर मिला अंग्रेजी शराब का जखीरा, डेढ़ क्ंिवटल लाहन नष्ट

थाने से 100 मीटर की दूरी पर मिला अंग्रेजी शराब का जखीरा, डेढ़ क्ंिवटल लाहन नष्ट

सिवनी। गोंडवाना समय। 
चुनाव में मतदान की तारीख नजदीक आते ही आबकारी विभाग गांव गांव में बटने वाली अवैध शराब पर अंकुश लगाने ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुट गया है। शनिवार को आबकारी अमले ने कुरई थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर अंग्रेजी शराब का जखीरा और नाले में तैयार हो रही कच्ची शराब सहित करीब डेढ़ क्ंिवटल महुआ लाहन जब्त किया है। कुरई पुलिस थाने से महज 100 मीटर दूरी पर आबकारी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर कुरई निवासी आरोपित योगेश पिता रामचरण जायसवाल (35) के घर में छिपाकर रखी अंग्रेजी शराब की 109 बोतलें जब्त की हंै। टीम ने कुल 27 लीटर विदेशी शराब जब्त की है।

97 पाव शराब, 12 बीयर जब्त

शराब व बीयर की बोतलें मिनरल वॉटर की केन में छिपाकर रखी गई थी। आबकारी विभाग ने आरोपित के घर से 30 विस्की के पाव, 30 पाव  रम, 28 पाव गोआ विस्की और 8 पाव  एक अन्य कंपनी की रम जब्त की है। पुलिस ने मौके से 12 बोतल बीयर भी जब्त की है।  जिस तरह से शराब की बोतलों को स्टोर कर घर में रखा गया था उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह शराब चुनाव के दौरान बांटने  बुलाई गई थी।  हालाकि आरोपित के किसी दल या पार्टी से जड़े होने की बात सामने नहीं आई है। सहायक आबकारी अधिकारी प्रणय श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच की जा रही है।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल 


थाने से महज कुछ दूरी पर छापामार कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति के घर से विदेशी शराब का जखीरा जब्त होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। चुनाव आचार संहिता और 24 घंटे नाकों में चैकिंग के बावजूद अवैध शराब कैसे लोगों के घरों में पहुंच रही है यह भी अधिकारियों के लिए जांच का विषय है।

सूखाडोंगरी के नाले में शराब भट्टियों को किया नष्ट

आबकारी विभाग की टीम ने शनिवार सुबह कुरई के सूखाडोंगरी गांव के जंगल से लगे नाले में छापामार कार्रवाई कर 22 नग ड्रम और करीब एक सैकड़ा से अधिक मटकों में भरकर रखा 1500 किलोग्राम महुआ लाहन व 30 लीटर कच्ची शराब जब्त की है। कार्रवाई के दौरान अज्ञात आरोपित भागने में कामयाब हो गए। टीम ने मौके से बनाई गई तीन शराब भट्टियों को नष्ट कर दिया है। मौके से हाथ भट्टी में इस्तेमाल सामग्री भी जब्त की गई है। दोनों  कार्रवाई आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी के निर्देशन व सहायक आबकारी अधिकारी प्रणय श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में  आबकारी उपनिरीक्षक आशीष वाडिया, खुशबु   प्रिया मरावी, वर्षा डोंगरे व स्टॉफ द्वारा की गई है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.