Type Here to Get Search Results !

1342 मतदान केन्द्र में चुनाव आयोग की 11 हजार सेना तैनात

1342 मतदान केन्द्र में चुनाव आयोग की 11 हजार सेना तैनात

रिजर्व में रखे गए कर्मचारी देर शाम तक हुए परेशान

सिवनी। गोंडवाना समय।
जिले में 1342 मतदान केन्द्रों में 28 नंवबर को चुनाव सम्पन्न कराने के लिए 5 हजार सुरक्षा बल के साथ चुनाव आयोग की 11 हजार सेना यानी अधिकारी-कर्मचारी 27 नवंबर को शहर के पॉलीटेक्निक कॉलेज से रवाना होकर मतदान केन्द्रों में तैनात हो गए हैं। सुबह सात बजे से ही अधिकारी-कर्मचारी सामग्री वितरण केन्द्र पॉलीटेक्निक ग्राउंड पहुंच गए थे। जहां से मतदान सामग्री के साथ कर्मचारी बसों में बैठकर मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हो गए थे। वहीं दो हजार के लगभग कर्मचारियों को रिजर्व में रखा गया था जो देर शाम परेशान होते नजर आए। खासकर महिला कर्मचारी ज्यादा परेशान्ो हुई।

9 लाख 79 हजार मतदाता करेंगे मतदान

जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में तकरीबन 9 लाख 79 हजार के लगभग मतदाता हैं जो कि 28 नवंबर को मतदान करेंगे। शत प्रतिशत मतदान के लिए स्वीप प्लान के तहत निर्वाचन आयोग ने हर संभव प्रयास किया है। वहीं गोंडवाना समय समाचार पत्र की टीम भी सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील करती है। जानकारी के मुताबिक इन सभी मतदाताओं के लिए जिले भर में 1342 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिसमें मतदाता मतदान कर नई सरकार के निर्माण में सहयोगी बनेंगे।

परेशान हुए रिजर्व बल

चुनाव में रवाना हुए दल के बाद बचा हुआ रिजर्व बल देर शाम तक परेशान होते रहा। देर शाम तक कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए जाने से वे परेशान होते रहे। खासकर महिलाऐं ज्यादा परेशान हुई। कई महिलाऐं अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर भटकते रही। साढ़े छह बजे एलाउंस किया गया और किसी को घंसौर जाने के लिए कहा गया तो किसी को लखनादौन रवाना होने के लिए कहा गया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि देर शाम उन अधिकारी-कर्मचारी को वाहन कैसे मिलेगा। सुबह भी जाएें तो बसे चुनाव में अधिगृहण हो चुकी है ऐसे में परेशानी के अलावा कुछ नहीं कहा जा सकता है।

मतदान केन्द्रों में तैनात रहेगा भारी पुलिस बल

आज होने वाले मतदान केन्द्रों में 5000 पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 253 क्रिटिकल पोलिंग बूथों पर हाफ सेक्शन सेंट्रल आर्म्स पुलिस फोर्स का बल तैनात किया जाएगा। 11 वल्नरेवल क्षेत्रों के पोलिंग बूथों पर भी विशेष सशस्त्र बल का हाफ से सेक्शन तैनात किया गया है। चार इंटर स्टेट चैकपोस्ट पर सशस्त्र बल का हाफ सेक्शन तैनात किया जाकर सतत निगरानी की जा रही है। इसके अलावा इन चैकपोस्टों पर सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। वहीं12 μलार्इंग स्क्वाड दल अपने-अपने क्षेत्र में चैकिंग कर रहे हैं। बरघाट विधानसभा क्षेत्र में 34,सिवनी विधानसभा में 35,केवलारी विधानसभा में 38 एवं लखनादौन विधानसभा में 38 मिलाकर कुल 145 पुलिस सेक्टर मोबाईल बनाई गई हैं। इसती तरह145 सेक्टर मजिस्ट्रेट चलाए जा रहे हैं जो सतत नजर रखेंगे और संदिग्ध लोगों एवं वाहनों पर त्वरित कार्यवाही करेंगे। एएसपी ने बताया कि जिले के 16 थानों में कुल 16 क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम ) गठित किए गए हैं जिसके प्रभारी थाना प्रभारी बनाए गए हैं। होंगे सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई करेंगे। इसमें सशस्त्र बल भी लगाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से जिले में सशस्त्र बल सीआरपीएफ की 5 कंम्पनी, हरियाणा सशस्त्र बल की 5 कम्पनीा,गोवा सशस्त्र बल की दो कम्पनी,मध्यप्रदेश सशस्त्र बल की दो कम्पनी,महाराष्ट्र होमगार्ड के 1250 जवान मतदान केन्द्रों में तैनात किए गए हैं।





















Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.