Type Here to Get Search Results !

पुलिस और आरटीओ की सघन चैकिंग पुलिस ने 22 और आरटीओ ने काटे 45 चालान

पुलिस और आरटीओ की सघन चैकिंग पुलिस ने 22 और आरटीओ ने काटे 45 चालान

 सिवनी। गोंडवाना समय। 
चुनाव आचार संहिता के कारण पुलिस की एसएसटी टीम और आरटीओ विभाग सघन चैकिंग में जुट गया है। सोमवार को पुलिस ने एसएसटी टीम के साथ छिंदवाड़ा चौक में देर शाम तक करीब डेढ़ सौ वाहन चैक किए। इनमें से गड़बड़ी पाए जाने पर 22 वाहनों पर चालानी कार्रवाई करते हुए करीब 12 हजार रूपए का चालान वसूल किया गया। वहीं आरटीओ विभाग के अमल ने 45 वाहनों पर कार्रवाई कर 21 हजार रुपए की राशि वसूल की।

फर्जी नंबर से दौड़ते पाए गए

कोतवाली पुलिस ने बताया कि चैकिंग के दौरान कुछ वाहनों में गलत नंबर प्लेट पाई गईं। गलत (फर्जी ) नंबर से दौड़ते पाए गए इन वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही मामले को जांच में लिया गया है। इसके अलावा कुछ वाहनों में नियम विरूद्ध कांच में काली फिल्म चढ़ी पाई गई। इन्हें निकलवाकर चालानी कार्रवाई की गई।

दरे रात तक हो रही  चैकिंग

 चुनाव को देखते हुए देर रात तक हर वाहन की सघन जांच की जा रही है। कार व अन्य वाहनों को रोककर उनमें रखे बैग व अन्य सामग्री की जांच कर सब कुछ सही पाए जाने पर ही वाहनों को छोड़ा जा रहा है। चार दिन पहले छिंदवाड़ा चौक में ही जांच के दौरान बखारी के दो व्यक्तियों से 17 लाख र्स्पए जब्त किए गए थे। इनकी कार में रखे बैग से ये र्स्पए बरामद किए गए थे। रूपए के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर इन्हें जब्त किया गया था। टीआई ने बताया कि वाहनों की सघन चैकिंग लगातार जारी रहेगी।

आरटीओ अमला , 45 वाहनों के काट चालान 

लंबे समय बाद आरटीओ विभाग का अमला हरकत में आया है। सोमवार 12 नवंबर को ट्रक, बस सहित अन्य 45 वाहनों की चैकिंग की गई। जांच में विभिन्न गड़बड़ियां पाए जाने पर चालानी कार्रवाई करते हुए 21 हजार रूपए वसूल किए गए। वाहनों की चैकिंग का अभियान लगातार जारी रखने के बाद आरटीओ क्षितिज सोनी ने कही है।

 वर्दी में नही मिल डाइवर 

आरटीओ क्षितिज सोनने ट्रक, बस, मैजिक वाहन सहित बाइक की जांच करने के निर्देश दिए हैं। आरटीओ में पदस्थ शशि शुक्ला ने बताया है कि निदेर्शों के तहत जबलपुर रोड में चैकिंग अभियान शुरू किया गया। जांच में अधिकांश यात्री बसों के ड्राइवर वर्दी में नहीं पाए गए। ऐसी लगभग 6 बसों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही अगली बार बिना ड्रेस के बस नहीं चलाने की हिदायत दी गई।

ओवरलोड मिले ट्रक

 जिले में रेत, गिट्टी सहित अन्य सामग्री का परिवहन करने वाले ट्रक और डंपर ओवरलोड दौड़ रहे हैं। लगातार चैकिंग नहीं होने से बेधड़क सड़कों में ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। सोमवार को की गई जांच में यह बात सामने आई है। अनेक ट्रक क्षमता से अधिक लोड होकर दौड़ते पाए गए। ऐसे करीब चार ट्रकों पर चालानी कार्रवाई की गई है। इन ओवरलोड ट्रक, डंपर से ना केवल सड़कें बर्बाद हो रही हैं बल्कि हादसों में भी इजाफा हो रहा है।

छोटे वाहनों में भी ओवर लोडिंग 

छोटे वाहनों में भी जमकर ओवरलोडिंग और क्षमता से अधिक सवारी ढोई जा रही हैं। चैकिंग में कमांडर, मैजिक वाहन व अन्य छोटे वाहनों में ठूंसठूंस कर सवारी व सामग्री भरकर ले जाते पाई गई। ऐसे वाहनों की जांच के बाद अमले ने चालानी कार्रवाई की। मंगलवार सुबह 10 बजे से पुन: चैकिंग अभियान शुरू किया जाएगा। यह अभियान लगातार चलेगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.