Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस के रजनीश और योगेन्द्र के प्रचार सामग्री के साथ पकड़ाया शराब का जखीरा

कांग्रेस के रजनीश और योगेन्द्र के प्रचार सामग्री के साथ पकड़ाया शराब का जखीरा

आदिवासी बाहुल्य गांव उमरपानी में युवाओं पकड़ी शराब से भरी जीप

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जहां सिवनी मुख्यालय में एक दिन पहले आदिवासियों को लुभाने के लिए कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया ने बिना अनुमति लिए सिवनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लूघरवाड़ा स्थित कृष्णालॉन में 25 नवंबर की दोपहर गुपचुप तरीके से आदिवासियों के हक-अधिकार के लिए बड़ी-बड़ी बातें की थी लेकिन वहीं कांग्रेस  पार्टी के उम्मीद्ववार किस तरीके से आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में शराब बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने का काम करते हैं
इसका प्रमाण उसी रात के 12 बजे केवलारी विधानसभा क्षेत्र के धनौरा थाना अंतर्गत आदिवासी बाहुल्य ग्राम उमरपानी में देखने को मिल गया है।
रात 12 बजे ग्रामीणों ने शराब के जखीरे से भरी हुई जीप को पकड़कर पुलिस को सौंपा है। जीप में केवलारी क्षेत्र में गत दिवस प्रचार-प्रसार के लिए आए कमलनाथ की सभा के दौरान बांटे गए स्वं हरवंश सिंह,कमलनाथ और रजनीश की फोटो छपे हुए थैले और लखनादौन विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी योगेन्द्र सिंह बाबा के मुखोटा के साथ प्रचार सामग्री मिली है। यह बात ग्रामीणों के साथ-साथ धनौरा पुलिस भी पुष्टि कर रही है।

240 पाव मिली शराब-

धनौरा थाने में पदस्थ एसआई एसएस भरद्वाज ने बताया कि 25 नवंबर रविवार की रात बोलेरो क्रमांक एपमी 54 डी 0985 में 240 पाव शराब जब्त की गई। बोलेरो में जांच के दौरान पुलिस की टीम को रजनीश सिंह,कमलनाथ और हरवंश सिंह की फोटो छपे हुए दो फ्रेस थैले मिले हैं। वहीं योगेन्द्र सिंह बाबा का प्रचार करने वाला मुखौटा भी पाया गया है। बोलेरों को उमरपानी गांव से कुछ दूरी पर जब्त की गई है। पुलिस को जांच के दौरान वाहन में सुनील पिता रेखराम वर्मन निवासी साजपानी सोते हुए पाया गया। पूछताछ  के दौरान उसने बताया कि साजपानी गांव का ही गुलाब सिंह मर्सकोले ने उसे अभी आते हैं कहकर घर से लाया था। उसके बाद उसकी नींद लग गई थी। वाहन शेखसहजादे कुरैशी देवरीकला सिवनी  के नाम से दर्ज है।

मतदाता को रिझाने लाई गई थी शराब-

आदिवासी ग्राम उमरपानी में बड़ी मात्रा में जो शराब पकड़ी गई है वह मतदाताओं को पिलाकर उनसे वोट मांगने के लिए लाई गई थी। हालांकि बड़ी मात्रा में शराब कब और कहां से कांग्रेस के किस नेता ने बुलाई थी यह अभी राज बना हुआ है। हालांकि ग्रामीणों द्वारा शराब पकड़ने के दौरान जब कुछ लोग पकड़े गए आरोपी से पूछ रहे थे तब वह केवलारी प्रत्याशी रजनीश सिंह का नाम लेते नजर आ रहा था। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर वाहन चालक,कहां से शराब लाई और किसके द्वारा लाई गई है उसकी पतासाजी की जा रही है। इस मामले को लेकर केवलारी विधानसभा के प्रत्याशी रजनीश सिंह के मोबाईल नंबर पर कॉल किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं पीए मधुसूदन चौकसे ने बताया कि वे डोर-टू डोर जनसम्पर्क करने में व्यस्त हैं।

गनेरी में भी मोटर साईकिल में कांग्रेस प्रचार सामग्री के साथ पकड़ाई शराब  

25 नवंबर की रात्रि में ही ग्राम उमरपानी में शराब का जखीरा चौपहिया वाहन में पकड़ाया था लेकिन उसके दूसरे दिन फिर आदिवासी बाहुल्य ग्राम गनेरी में भी मोटर साईकिल में शराब को ग्रामीणों ने पकड़ा है ताज्जुब की बात तो यह है कि दोनो ही स्थानों पर कांग्रेस की प्रचार सामग्री भी शराब के साथ पकड़ाई है ।
केवलारी विधानसभा क्षेत्र के धनौरा थाना अंतर्गत ग्राम गनेरी में सोमवार की रात्रि में लगभग आठ से साढ़े आठ बजे के बीच में मोटर साईकिल में शराब लेकर जा रहे युवको को ग्रामीणों ने शराब की लगभग चार पेटी शराब को रंगे हाथ पकड़ा है ।
जहां मोटर साईकिल समेत प्रेम नामक युवक पकड़ाया है एवं कांग्रेस के उम्मीदवार ठाकुर रजनीश सिंंह के पोस्टर व थैला भी पकड़ाये है समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों ने शराब ले जाने वाले युवक को पकड़कर रखा हुआ था और पुलिस को सूचना दे दिया था परंतु पुलिस मौके पर नहीं पहुंचा पाई थी ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.