Type Here to Get Search Results !

प्रदेश में निवेश के लिए बनाया जा रहा सकारात्मक वातावरण-कमलनाथ

प्रदेश में निवेश के लिए बनाया जा रहा सकारात्मक वातावरण-कमलनाथ

दावोस में इन्वेस्ट मध्य प्रदेश कॉन्फ्रेंस में उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश का दिया भरोसा

भोपाल। गोंडवाना समय। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि 'निवेश की मांग नहीं की जा सकती। निवेश को बेहतर प्रबंधन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है। निवेश को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश में सकारात्मक माहौल बनाने की आवश्यकता होती है। हम मध्यप्रदेश में ऐसा वातावरण तैयार कर रहे हैं, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश को आकर्षित किया जा सके। हम प्रदेश में निवेश और बिजनेस को सरल, सुगम और लाभकारी बनाने पर काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ दावोस में सीआईआई और मध्यप्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इन्वेस्ट मध्यप्रदेश कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कान्फ्रेंस में प्रतिभागी उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उद्योगपतियों को बिजनेस के लिए सबसे बेहतर परिस्थितियाँ और माहौल उपलब्ध कराएंगे। कॉन्फ्रेंस में दुबई लूलू ग्रुप के एम ए युसूफ अली ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को विश्वास दिलाया कि कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश में कंवेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। वेलस्पन ग्रुप के श्री बी.के. गोयनका ने जलापूर्ति एवं आधारभूत संरचना में निवेश का भरोसा दिया। ट्राईडेंट ग्रुप के श्री राजिंदर गुप्ता ने प्रदेश में शीघ्र ही टेक्सटाइल क्षेत्र में निवेश करने का आश्वासन दिया, जिसमें 10 हजार लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएँ पैदा होंगी।
मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती ने सभी उद्योगपतियों का स्वागत करते हुए इंवेस्टमेंट इन मध्यप्रदेश विषयक प्रेजेंटेशन दिया। प्रेजेंटेशन में उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अनुकूल वातावरण की विस्तार से जानकारी दी गयी। कॉन्फ्रेंस में हेल्थ केयर, शिक्षा, निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों के उद्योगपति शामिल हुए।

दावोस में नामी उद्योगपतियों से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा दावोस में आयोजित विश्व आर्थिक सम्मेलन में मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं के बारे में उद्योगपतियों से मुलाकात किया । बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश के बड़े उद्योगपतियों से वन-टू-वन भेंट कर उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश के लिए
आमंत्रित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ सभी उद्योगपतियों ने उत्साहपूर्वक चर्चा की और प्रदेश में हर प्रकार की संभावनाओं को तलाश कर निवेश करने का भरोसा दिया । विश्व आर्थिक मंच पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अडानी ग्रुप के श्री गौतम अडानी, वेलस्पन ग्रुप के श्री बी के गोयनका, डालमिया ग्रुप के श्री पुनीत डालमिया, भारत फोर्ज के श्री अमित कल्याणी, ट्राइडेंट ग्रुप के श्री राजिंदर गुप्ता, अडानी पावर के श्री अनिल सरदाना, अमर राजा ग्रुप के जयदेव गाल्ला, वी ई कॉमर्शियल्स के श्री राहुल राय, आईनॉक्स ग्रुप के श्री सिद्धार्थ जैन, सन ग्रुप के श्री शिव खेमका, ट्राईमेक्स ग्रुप के श्री प्रदीप कोनेरू, आरएमजेड कॉर्प के श्री मनोज मेंडा, भारती इंटरप्राइजेज के श्री राकेश भारती मित्तल, रिन्यू पावर के श्री सुमंत सिन्हा, सुजलॉन एनर्जी के श्री तुलसी तांती और लुलु ग्रुप के श्री एम. ए. युसूफ अली से मुलाकात किया । मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी उद्योगपतियों को प्रदेश की निवेश नीतियों और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। उद्योगपतियों के साथ मुलाकात में मुख्यमंत्री के साथ मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अशोक बर्णवाल भी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.