Type Here to Get Search Results !

यादव परिवार और पुलिस पर हमला करने वाले 12 ग्रामीणों पर मामला दर्ज

यादव परिवार और पुलिस पर  हमला करने वाले 12 ग्रामीणों पर मामला दर्ज 

सिवनी। गोंडवाना समय।
लखनादौन विकासखंड के खमरिया गांव में सोमवार को रामस्वरूप यादव के खेत में लगी मूंग की फसल बर्बाद करने और घर में तोड़फोड़ के साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस पर पत्थरों से हमला करने वाले 12 ग्रामीणों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इन  आरोपितों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है।

इन पर दर्ज  हुआ मामला 

धूमा थाना प्रभारी रंजीत धुर्वे ने बताया है कि एक राय होकर रामस्वरूप यादव के खेत में लगी मुंग की फसल को उखाड़कर नष्ट करने, घर में तोड़फोड़ करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में 12 ग्रामीणों पर धारा 147, 148, 149, 447, 452, 427 और 506 के तहत  मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों में खैरपानी गांव निवासी कृष्णा पिता गोकल भलावी, बसोरी ताराम, खमरिया गांव निवासी हरिराम पिता फूलसिंह भलावी, प्रकाश पिता रतन खुरसाम, मंतराम पिता मक्तू भलावी, मेलाराम पिता कुंजी यादव,  रतन पिता फूलसिंह, श्रवण पिता सुराजी खुरसाम, छटन पिता संतू यादव, तामी पिता टिम्मा धुर्वे, राजेश पिता सुरेश यादव और डुंगरिया निवासी प्रदीप पिता सरकल यादव आदि शामिल हैं। धूमा थाना प्रभारी के मुताबिक आरोपितों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।

ये है मामला 

खमरिया गांव में आदिवासी समाज और यादव समाज के बीच अरसे से जमीनी विवाद हो रहे हैं। इसी विवाद के  कारण सोमवार को सौ से अधिक आदिवासी समाज के लोगों ने रामस्वरूप यादव के खेत और घर में हमला कर दिया था।
इतना ही नहीं मौके पर पहुंची धूमा पुलिस को भी घेरकर पत्थरबाजी की थी जिसमें धूमा पुलिस थाने में पदस्थ एक सैनिक घायल हुआ था। सोमवार देर रात  तक खमरिया गांव में लखनादौन, धूमा और घंसौर की पुलिस मौजूद रही। मौके पर पहुंचे लखनादौन एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार व पुलिस अधिकारियों की काफी समझाइश के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए थे। धूमा पुलिस ने बताया कि इस घटना की शिकायत रामस्वरूप यादव, संगीता यादव की रिपोर्ट पर आरोपितों के विर्स्द्ध मामला दर्ज किया गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.