Type Here to Get Search Results !

13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम के विरोध में जीएसयू ने सौंपा ज्ञापन

13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम के विरोध में जीएसयू ने सौंपा ज्ञापन

सिवनी। गोंडवाना समय। 
देश भर में 13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम को लेकर विरोध किया जा रहा है और इसमें परिवर्तन करवाने के लिये 200 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली पुन: लागू कराये जाने को लेकर भारत भर में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के द्वारा विरोध दर्ज कराया जा रहा है । वहीं सिवनी जिला मुख्यालय में भी 13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम के विरोध में और एसटी, एससी व ओबीसी के हक अधिकार के संबंध में न्यायिक निर्णय लिये जाने की मांग को लेकर गोण्डवाना स्टूडेंट यूनियन जिला सिवनी के पदाधिकारियों के द्वारा छात्र/छात्राओं के साथ शुक्रवार 15 फरवरी को मध्य प्रदेश के जनजाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम के नाम कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह अढायच के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया । गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला ईकाई सिवनी के द्वारा सौंपे गये ज्ञापन 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली में परिवर्तन या 200 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली पुन: लागू करने की मांग किया गया है।

जीएसयू ने ज्ञापन में रखी ये मांग 

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में उन्होंने अपनी पहली मांग में यह उल्लेख किया है कि 200 प्वांइट रोस्टर(संस्थान को इकाई माना जाए) को शैक्षिक पदो ंके लिए अध्यादेश/बिल के माध्यम से पुन: बहाल किया जाए, इसके साथ ही दूसरे बिंदु में यह उल्लेख किया है कि अध्यादेश/बिल तमाम शैक्षणिक पदों प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर और देश भर के समस्त विश्वविद्यालय पर लागू हो, आगे उन्होंने ज्ञापन के तीसरे बिंदु पर यह उल्लेख किया है कि उच्च शिक्षा संस्थानों में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के शिक्षकों के रिक्त पदो के बैकलॉग पदों को तुरंत भरा जाए और स्थाई नियुक्ति प्रक्रिया को अविलम्ब आरम्भ किया जाए, इसके आगे जीएसयू ने अपनी चौथी मांग पर यह उल्लेख किया है कि अध्यादेश/बिल के माध्यम से उच्च शिक्षा संस्थानों में अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को वाइस चांसलर, निर्देशक, प्रिसिंपल के पदो पर भी आरक्षण प्रदान किया जाए, अपनी अंतिम मांग व पांचवे बिंदु पर जीएसयू ने यह मांग किया है कि रोस्टर प्रतिक्रिया में पदो के क्रम संख्या के निर्धारण में बदलाव किया जाए और प्रथम, द्वितीय पद अनुसूचित जनजाति, तृतीय पद अनुसूचित जनजाति और सातवा ग्यारवां पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किए जाए।

ज्ञापन सौंपने के दौरान ये रहे मौजूद

13 प्वाइंट रोस्टर के विरोध में ज्ञापन सौंपते समय जीएसयू प्रदेश अध्यक्ष तिरू. शौकलाल कुलस्ते, जीएसयू जिला अध्यक्ष दीपक सिंह उइके, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष तेजेन्द्र सिंह उइके, जिला उपाध्यक्ष सुमतिया सरयाम, जिला महासचिव राम सिंह इनवाती, जिला सचिव राकेश इनवाती, जिला संरक्षक शेर सिंह उइके, जिला संयोजक पीबीएस काकोड़िया, जिला मीडिया प्रभारी नकुल सिंह उइके, ब्लाक अध्यक्ष सिवनी हरीश धुर्वे, ब्लाक प्रभारी लखनादौन राजकुमार कुमरे, ब्लाक महासचिव सिवनी गोविंद सिंह धुर्वे, हिरेन्द्र मरकाम, राजा काकोड़िया, रामकुमार मरावी, लेखराम उइके, कु. लता कुमरे, कु. प्रियंका कुसराम, भूपेन्द्र नरेती, गणेश मर्सकोले, राजकुमार उइके, निकेश सरोते, ब्रजेश धुर्वे, राधेश्याम मर्सकोले, रंजीत नरेती, रंजीत उइके व राहुल चौधरी सहित कई छात्र व छात्राएँ उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.