Type Here to Get Search Results !

आज से मंडला में राज्य खाद्य आयोग का 2 दिवसीय भ्रमण

आज से मंडला में राज्य खाद्य आयोग का 2 दिवसीय भ्रमण 

मण्डला । गोंडवाना समय। 
मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग द्वारा आज 5 एवं 6 फरवरी को मंडला जिले का भ्रमण कर सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना, पूरक पोषण आहार कार्यक्रम, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम एवं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की समीक्षा एवं मूल्यांकन किया जायेगा। भ्रमण के दौरान आयोग के अध्यक्ष राजकिशोर स्वाई के अलावा सदस्या श्रीमती दुर्गा डावर एवं आयोग के प्रशासकीय अधिकारी अनिल तिवारी भी उपस्थित रहेंगे। मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग के निर्धारित कार्यक्रमानुसार 5 फरवरी को जिला योजना भवन में बैठक आयोजित की जायेगी। बैठक में सांसद, विधायक, जिला पंचायत के अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष एवं समस्त एमआईसी सदस्य, जनपद पंचायतों के अध्यक्ष, 20 ग्राम पंचायतों के सरपंच, खाद्य सुरक्षा के लिए कार्य कर रहे अशासकीय संगठन, प्रत्येक विकासखण्ड से एक-एक स्व-सहायता समूह के प्रतिनिधि तथा योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विभागों के जिला, विकासखण्ड एवं परियोजना स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।  5 फरवरी के कार्यक्रम के अनुसार दिवस के द्वितीय सत्र में योजनाओं की समीक्षा की जायेगी जिसमें कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत के अतिरिक्त खाद्य विभाग, महिला एवं बाल विकास, मध्यान्ह भोजन से संबंधित अधिकारी, उप पंजीयक सहकारिता, केन्द्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबंधक, जिला प्रबंधक मध्यप्रदेश स्टेट सिविल कॉपोर्रेशन, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नगरपालिका अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इसी प्रकार कल 6 फरवरी को कलेक्टर द्वारा चयनित पिछड़े विकासखण्ड मुख्यालय पर योजनाओं से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की जायेगी तथा राज्य भण्डार गृह निगम के गोदाम, नागरिक आपूर्ति निगम के इश्यू सेंटर, पोषण पुर्नवास केन्द्र, सेंटर किचन, आंगनवाड़ी केन्द्र, उचित मूल्य दुकान आदि का निरीक्षण किया जायेगा एवं हितग्राहियों से चर्चा की जायेगी।

6 को मोहगांव में शिकायतों की सुनवाई करेगा खाद्य आयोग

राज्य खाद्य आयोग 6 फरवरी को मोहगांव में जनसुनवाई करेंगे। इस संबंध में सीईओ जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष राजकिशोर स्वाई की अध्यक्षता में आयोग 6 फरवरी को राज्य भण्डार गृह निगम के गोदाम, नागरिक आपूर्ति निगम के इश्यू सेंटर, पोषण पुर्नवास केन्द्र, आंगनवाड़ी केन्द्र, उचित मूल्य दुकान आदि का निरीक्षण करते हुए हितग्राहियों से चर्चा करेंगे। इसके पश्चात मोहगांव में आयोजित जनसुनवाई शिविर में उपस्थित नागरिकों से योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में शिकायत एवं सुझाव प्राप्त करेंगे।

लाईजनिंग आॅफिसर नियुक्त

मध्यप्रदेश राज्य खाद्य आयोग के 5 एवं 6 फरवरी को होने वाले 2 दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के लिए सर्वशिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक योगेश शर्मा को लाईजनिंग आॅफिसर नियुक्त किया गया है। श्री शर्मा, आयोग की टीम के साथ रहते हुए आवश्यक सहयोग करेंगे।

खाद्य आयोग की बैठक व्यवस्था करेंगे आपूर्ति अधिकारी

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य खाद्य आयोग का मंडला जिले के लिए 5 एवं 6 फरवरी का भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि आयोग के अध्यक्ष एवं सदस्य तथा अन्य प्रशासकीय अधिकारी 5 फरवरी को योजना भवन में बैठक लेंगे। बैठक की संपूर्णं व्यवस्था जिला आपूर्ति अधिकारी सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा आपूर्ति अधिकारी आयोग की टीम के लिए वाहन इत्यादि की व्यवस्था के लिए भी आवश्यक सहयोग करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.