Type Here to Get Search Results !

सर्विस बुक और समयवेतनमान के नाम पर जिला अस्पताल के बाबू ने ली घूस!

सर्विस बुक और समयवेतनमान के नाम पर जिला अस्पताल के बाबू ने ली घूस!

जिला अस्पताल की सीनियर मेटर्न ने शहर कोतवाल के सामने बयां किया दर्द

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिला अस्पताल में पदस्थ बाबू नर्सो से घूस ले रहे हैं। बिना घूस लिए कोई काम नहीं किया जा रहा है। जिला अस्पताल की एक सीनियर मेटर्न ने शहर कोतवाल अरविंद जैन के सामने उनके कक्ष में शनिवार 2फरवरी को कही है। मीडिया ने बकायदा मेटर्न द्वारा कही गई बातों को रिकार्ड कर रखा हुआ है।

लिपिक मोहनलाल सेन से विवाद होने पर थाने पहुंची थी सीनियर मेटर्न

जिला अस्पताल की सीनियर मेटर्न श्रीमति कुसुम चौहान ने शनिवार 2 फरवरी को लिपिक मोहन लाल सेन से हुए विवाद के बाद कोतवाली थाने में खूलेआम बिना किसी के दबाव पर पुलिस को ब्यान देते समय जिला अस्पताल के लिपिक (बाबू) बलराम लखेरा पर समय वेतनमान के नाम पर तीन हजार रुपए लिए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। कुसुम चौहान ने बताया कि 10 नर्सो से लखेरा बाबू ने तीन-तीन हजार रुपए लिए थे। हालांकि बलराम लखेरा सीनियर मेटर्न के आरोप को खारिज कर झूठा आरोप लगाने की बात कर रहे हैं।

पैसे लेकर भी पांच साल से परेशान कर रहे बाबू

सीनियर मेटर्न कुसुम चौहान ने बताया कि वर्ष 2014 से उन्हे समय वेतनमान नहीं दिया गया है। मेटर्न श्रीमति  चौहान का आरोप है कि समयवेतन मान के लिए लखेरा बाबू उनसे तीन हजार रुपए भी ले चुके हैं लेकिन पांच साल हो गए अभी तक उनको समयवेतन मान का लाभ नहीं मिला है। इसके अलावा श्रीमति चौहान ने बताया कि लखेरा बाबू  उनकी सर्विस बुक भी कम्पलिट नहीं कर रहा है। उनका रिटायरमेंट का समय नजदीक आ गया और वह उनकी सर्विसबुक का दो बार अनकम्पलिट करके बींझावाड़ा पेंशन कार्यालय भेज दिया है। बार-बार आपत्ति लगाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। श्रीमति चौहान का कहना है कि पैसे दिए जाने के बावजूद भी लखेरा बाबू द्वारा समयवेतनमान और सर्विसबुक अनकम्पलिट कर परेशान किए जाने की शिकायत डॉक्टर नावकर साहब से भी किए जाने की बात मीडिया द्वारा रिकार्ड किए गए वीडियों में साफ कहते नजर आ रही हैं। हालांकि लखेरा बाबू पर लगाए गए आरोप सच है या झूठ यह तो जांच होने पर ही पता चल पाएगा।

जांच कर होनी चाहिए कार्रवाई

सीनियर मेटर्न द्वारा लगाए गए आरोप को लेकर अस्पताल प्रबंधन को गंभीरता लेना चाहिए और आरोप सच हैं या झूठ इस मामले को लेकर बारिकी से जांच करनी चाहिए। अगर सच में सीनियर मेटर्न और नर्सो से पैसे लिए गए हैं तो फिर बाबू के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए और यदि आरोप गलत है और किसी साजिश के लगाए जा रहे हैं तो उसका भी पर्दाफाश कर सीनियर मेटर्न के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जिससे की जिला अस्पताल की छवि धूमिल न हो। बहरहाल अस्पताल प्रबंधन इस मामले को लेकर कितना गंभीर होगा यह आने वाला समय बताएगा।

सीनियर मेटर्न के आरोप झूठे

गोंडवाना समय द्वारा बातचीत करने पर जिला अस्पताल के बलराम लखेरा का कहना है कि सीनियर मेटर्न द्वारा पैसे दिए जाने के आरोप लगाएं हैं वे झूठे हैं। आरोप तो कोई भी और किसी पर लगा सकते हैं। मेटर्न सिद्ध करके बताए कि उन्होने पैसे दिए हैं।

शिकयत आएगी तो जांच कराई जाएगी

सीनियर मेटर्न या कोई भी पैसे लेने की लिखित रूप से शिकायत करती हैं तो वे निश्चिततौर पर उक्त मामले की जांच कराएंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
डॉ,विनोद नावकर,सिविल सर्जन जिला अस्पताल सिवनी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.