Type Here to Get Search Results !

नवोदय में चल रहे पत्थर खतरे में बच्चे

नवोदय में चल रहे पत्थर खतरे में बच्चे

छठवी कक्षा के बच्चे के  माथे पर लगा पत्थर चोट

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर स्थित नवोदय विद्यालय में पढ़ रहे बच्चें असुरक्षित हैं। इसकी बानगी शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात देखने को मिली है। देर रात असाजिक तत्वों द्वारा बरसाए गए पत्थरों से गहरी निद्रा में सो रहे एक बच्चे का सिर लहूलुहान हो गया है। शुक्र है कि बच्चे के माथे पर ही चोट लगी थी अगर सिर पर चोट लगती तो शायद बच्चे की जान भी जा सकती थी।

खिड़की तोड़कर,मच्छरदानी को चीरकर सिर पर लगा पत्थर

जानकारी के मुताबिक जवाहर नवोदय विद्यालय कान्हीवाड़ा में नीलगिरी हाउस में सो रहे छठवी कक्षा के छात्र वीरेन्द्र मलकाम के सिर पर पत्थर ऐसा लगा कि उसका माथा लहूलुहान हो गया। पत्थर ऐसे बरसाए गए थे कि एक पत्थर खिड़की की कांच को तोड़ते हुए और मच्छरदानी को चीरते  हुए सीधे  वीरेन्द्र के सिर पर लग गया और वह दर्द से कराह उठा। बच्चे को चोट लगते ही जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधक हरकत में आ गया और बच्चे को तत्काल उपचार के लिए ले गए।

कटघरे में विद्यालय प्रबंधन,नहीं कराई एफआईआर

विद्यालय में असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थर बरसाए जाने की घटना गंभीर और संगीन है। पत्थर से बच्चे की जान भी जा सकती थी। भरोसे के साथ बच्चों को पढ़ने के जवाहर नवोदय विद्यालय में भर्ती कराया गया है कि स्कूल प्रबंधन बच्चे की तरह उनकी देखभाल करेंगे लेकिन जिस तरीके से एक छात्र को पत्थर लगने के बावजूद स्कूल प्रबंधन ने कान्हीवाड़ा थाने पहुंचकर कोई लिखित शिकायत न करना विद्यालय प्रबंधन को कटघरे में ला दिया है। वहीं बच्चों की माने  कई बार चोरियां भी हो चुकी है लेकिन प्राचार्य एमएन राव गंभीरता नहीं ले रहे हैं। इस मामले को लेकर जब एमएन राव के मोबाईल नंबर पर कॉल किया गया तो उनका मोबाईल नंबर बता रहा था।

शिकायत करते तो एफआईआर दर्ज करते

स्थानीय मीडिया कर्मी से जानकारी लगी थी जिसके बाद हमने पुलिस कर्मी भेजा था लेकिन नवोदय विद्यालय के प्रिसिंपल द्वारा कोई लिखित शिकायत नहीं की। यदि वे शिकायत करते तो एफआईआर दर्ज की जाती।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.