Type Here to Get Search Results !

जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसूइया उईके का तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश प्रवास पर रहेंगी

जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसूइया उईके का तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश प्रवास पर रहेंगी 

फर्जी जाति प्रमाण सहित जनजातियों के उत्थान के लिये चलाई योजनाओं का लेंगी जायजा

छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।
राष्ट्रीय जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसईया उईके तीन दिवसीय प्रवास पर उत्तरप्रदेश राज्य के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी । जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसुइया उईके  08 फरवरी 2019 को दिल्ली से प्रस्थान कर रात्रि विश्राम वाराणसी करेंगी । वहीं 09 फरवरी 2019 गाजीपुर के लिये प्रस्थान करेगी एवं वहां पहुंचकर 11 बजे से अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिये चलाई जा रही योजनाओं, विकास कार्यो एवं फर्जी जाति प्रमाण पत्रों की समस्या के संबंध में कलेक्टर गाजीपुर एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगी । उसके बाद दोपहर 12 बजे से अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा, गाजीपुर द्वारा आईटीआई कान्फ्रेन्स हाल, गाजीपुर में आयोजित सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति होने के बाद वह बलिया के लिय प्रस्थान करेगी । बलिया में पहुंचकर वह दोपहर 3 बजे मनोरंजन हाल, डिग्री कालेज बलिया में अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के पदाधिकारियों एवं अनुसूचित जनजाति प्रतिनिधियों के साथ उनकी समस्याओं का सुनवाई करेंगी एवं सुझावों पर चर्चा करेगी । इसके बाद वह 4 बजे से शासन द्वारा अनुसूचित जनजातियों के कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं, विकास कार्यो एवं फर्जी जाति प्रमाण पत्रों की समस्याओं के संबंध में कलेक्टर बलिया एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कलेक्टर सभागार बलिया में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगी ।
दूसरे दिन के प्रवार पर 10 फरवरी 2019  को बलिया से मउ के लिये प्रस्थान करेगी एवं मउ में पहुंचकर वह 10 बजे से अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा के पदाधिकारियों एवं अनुसूचित जनजाति के जन प्रतिनिधियों के साथ उनकी समस्याओं एवं सुझावों के संबंध में चर्चा करेगी । इसके बाद वे 11 बजे से शासन द्वारा अनुसूचित जनजातियों के कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं, विकास कार्या एवं फर्जी जाति प्रमाण पत्रों की समस्या के संबंध में कलेक्टर मऊ एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मऊ में जिलास्तरीय समीक्षा बैठक लेंगी बैठक के बाद मउ से आजमगढ के लिये प्रस्थान करेगी । जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा सुश्री अनुसुइया उईके आजगढ में दोपहर 2 बजे से बजे से विश्राम भवन में अनुसूचित जनजाति के प्रतिनिधियों के साथ उनकी समस्याओं सुनेंगी एवं सुझावों पर चर्चा करेंगी । इसके बाद वह दोपहर 3 बजे से अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिये चलाई जा रही योजनाओं, विकास कार्या एवं फर्जी जातिप्रमाण पत्रों की समस्या के संबंध में कलेक्टर आजमगढ एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कलेक्टर सभागार, आजमगढ में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगी एंव रात्रि विश्राम आजमगढ में ही करेंगी ।
अपने तीसरे दिन के प्रवास के दौरान जनजाति आयोग की उपाध्यक्षा 11 फरवरी 2019 को आजमगढ से जौनपुर के लिये प्रस्थान करेगी और 10 बजे वह लालगंज तहसील में फर्जी जाति प्रमाणपत्रों के संबंध में धरना प्रदर्शन कर रहे जनजाति प्रतिनिधियों से भेंट कर उनकी समस्याओं का सुनेंगी। इसके बाद वह 10.15 बजे से सर्किट हाउस जौनपुर में अनुसूचित जनजाति के प्रतिनिधियों के साथ उनकी समस्याओं एवं सुझावों पर चर्चा करेगी । इसके बाद 11 बजे से अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिये चलाई जा रही योजनाओं के तहत विकास कार्यो एवं फर्जी जाति प्रमाण पत्रों की समस्या के संबंध में कलेक्टर जौनपुर एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कलेक्टर सभागार, जौनपुर में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगी इसके बाद वह वाराणसी के लिये प्रस्थान करेगी एवं वहां से वह 4.50 मिनट पर वह दिल्ली के लिये प्रस्थान करेगी ।

नेपाल के प्रतिनिधिमण्डल के साथ जनजाति आयोग ने ली बैठक

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग, भारत सरकार, नई दिल्ली के मुख्यालय में नेपाल के राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के प्रतिनिधि मंडल के साथ एक बैठक की गई। इस बैठक में नेपाल के मानवाधिकार आयोग के सदस्यों ने आयोग के विषय में, इसकी कार्यप्रणाली तथा संवैधानिक शक्तियों की जानकारियोँ प्राप्त की गई। बैठक में आयोग के सदस्यगण एवं प्रमुख वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.