Type Here to Get Search Results !

नशा छोड़ने पर थाना प्रभारी ने दिया मैहर दर्शन का उपहार

नशा छोड़ने पर थाना प्रभारी ने दिया मैहर दर्शन का उपहार

नशा छोड़ने वाले 15 युवकों को मैहर यात्रा पर भेजा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिले के लखनादौन थाने में पदस्थ निरीक्षक एमडी नागोतिया ने जुआ-सट्टा पर तो लगाम कसकर रख दिया है। वहीं अब अपराध की मुख्य वजह  नशे की लत के खिलाफ मुहिम छेड़कर और लोगोें को जागरूक कर नशे की लत छुड़वाने में कारगर साबित हो रहे हैं। वर्दी के साथ हमदर्दी की कहावत को चरित्रार्थ कर रहे लखनादौन थाना प्रभारी एमडी नागोतिया की समझाइश पर 15 ग्रामीण नशे की लत छोड़ चुके हैं जिन्हें थाना प्रभारी उपहार स्वरूप स्वयं के खर्चे पर मैहर की यात्रा पर भिजवाया गया है जिसकों लेकर थाना प्रभारी की सराहना की जा रही है।

थाना प्रभारी की जागरूकता 15 ने ली नशा छोड़ने की शपथ

आदेगांव खखरिया गांव में पहुंचकर बीते दिनों ग्रामीणों को कोई भी नशा न करने के लिए जागरूक किया गया था। थाना प्रभारी ने नशा से क्या नाश होता है उसके बारे में उन्हें जानकारी दी थी। समाजिक सरोकार के साथ उन्हें इस कदर से समझाया था कि गांव लोग यदि शराब या अन्य नशा छोड़ देते हैं तो वे खुद के खर्चे से उनकी बेटी के हाथ पीले कर कन्यादान भी करेंगे। बताया जाता है कि टीआई की बातों से प्रभावित होकर खखरिया के 15 ग्रामीणों ने नशा को छोड़ दिया और कभी नशा न करने की बात कही। ग्रामीणों द्वारा नशा न करने की शपथ लेने के बाद टीआई नागोतिया ने मैहर माता के दर्शन की सौगात देते हुए रविवार को पुष्पगुच्छ,नारियल और तिलक वंदन कर उन्हें मैहर के लिए रवाना कर दिया है। नशा छोड़ने वाले ग्रामीणों में खखरिया निवासी
शालकराम यादव,राजेश परते,प्रेमचंद साहू,दशरथ साहू,दुर्गेश साहू,धर्मेंद्र साहू,अमीरचंद,राजा, अशोक,मुकेश,फूलचंद साहू, नन्हू यादव,अनिल,सुरेन्द्र साहू सम्मिलित  हैं। जिन्होंने बीड़ी,शराब,गुटखा,आदि का नशा छोड़ने का निश्चय किया है। सभी को प्रोत्साहन स्वरूप मैहर घूमने का अवसर प्राप्त हुआ जो सोमवार की सुबह मैंहर धाम पहुचकर माता का आरती पूजन कर अपने घर वापिस होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि ये सभी अब नशा से दूर रहेंगे व अन्य लोगो को भी नशामुक्ति का पाठ पढ़ाएंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.