Type Here to Get Search Results !

घंसौर एसडीओपी के घर से चोरों ने उड़ाए रिवाल्वर, दो अन्य जगह भी वारदात

घंसौर एसडीओपी के घर से चोरों ने उड़ाए रिवाल्वर, दो अन्य जगह भी वारदात

पुलिस के फूले हाथ-पैर, वारदात न हो

घंसौर। गोंडवाना समय।
घंसौर क्षेत्र में सक्रिय हुए चोरों के गिरोह ने एसडीओपी घंसौर की रिवाल्वर उड़ाकर दो अन्य जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस के हाथ-पैर फुला दिए हैं। पहले घंसौर पुलिस एसडीओपी की लापरवाही को छि पाने  के लिए  मीडिया के सामने झूठ बोलती रही कि रिवाल्वर चोरी की वारदात अफवाह है लेकिन अब पुलिस की नींद हराम हो गई है कि कहीं पुलिस की सरकारी रिवाल्वर से कोई गंभीर वारदात न हो। अलग-अलग टीम
बनाकर पुलिस अधीक्षक रिवाल्वर चोरी करने वाले चोरों की पतासाजी करवा रही है।

पुलिस छुपाए हुए थी रिवाल्वर चोरी का राज

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार घंसौर थाना क्षेत्र अंतगत 17 एवं 18 मई की दरमियानी रात में  थाने से महज आधा किलोमीटर दूर स्थित मॉडल कॉलोनी में चोरों ने तीन घरों में वारदात को अंजाम दिया था। इसमें नल आॅपरेटर तीरथ मरावी के घर से चोरों ने दो हजार रुपए एवं पीजीटी निधि धूपिया के निवास से लगभग एक लाख रुपए के सामान पर हाथ साफ कर दिया था। उसी दौरान चोर उसी कॉलोनी में निवास करने वालीं  घंसौर क्षेत्र पुलिस अनुविभागीय अधिकारी श्रृद्धा सोनकर के निवास का ताला तोड़कर सर्विस रिवॉल्वर एवं कुछ जिन्दा कारतूस उड़ा ले गए थे।  इस मामले को लेकर एसडीओपी श्रद्धा सोनकर द्वारा चोरी की एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई और चुप्पी साध ली गई। हालांकि टीआई सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारी को इस बात की जानकारी हो गई थी लेकिन उन्होंने गोपनीय रखा। बताया जाता है कि गत दिवस जब एसडीओपी श्रद्धा सोनकर सर्विस रिवाल्वर चोरी होने की किसी से गुप्त  रूप से बात कर रही थी उसी दरमियान किसी ने उनकी बात सुन लिया और फिर हो हल्ला मच गया। मीडिया को इसकी भनक लगी तो टीआई संजय भलावी से पूछी गई तो वे अपने वरिष्ठ अधिकारी की लापरवाही व चोरी की वारदात पर पर्दा डालते हुए अफवाह बताते रहे। खुद गंभीर लापरवाही बरतने वाली एसडीओपी श्रद्धा सोनकर भी अपनी सर्विस रिवाल्वर चोरी होने से झूठलाते रहीं। हालांकि पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने मामले को साफ कर दिया कि रिवाल्वर चोरी हुई है और उसकी जांच की जा रही है।

डेढ़ माह में दर्जन  से ज्यादा चोरी

सूत्र बताते हैं कि घंसौर थाने में पदस्थ निरीक्षक संजय भलावी क्षेत्र से अक्सर गायब रहते हैं। जब चाहे जब अपने घर जबलपुर भाग जाते हैं ऐसे में थाने का स्टाफ भी अलगर्जी में रहता है और शातिर चोर उसी का फायदा
उठाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो डेÞढ महीने में एक दर्जन से ज्यादा चोरी की वारदात हो चुकी है। जिसमें एसडीओपी श्रद्धा सोनकर की रिवाल्वर चोरी की वारदात भी शामिल है। चोरी की बढ़ती हुई वारदात की वजह से घंसौर क्षेत्र के लोग डर के साये में रह रहे हैं कि जब पुलिस अधिकारी के घरों का ताला तोड़कर चोर सर्विस रिवाल्वर उड़ाकर ले जा रहे हैं तो फिर आमजन कहां तक सुरक्षित रहेगा। वहीं दूसरी चोरी की बढ़ती वारदात से निश्चिततौर पर पुलिस कितनी बेहतर तरीके से क्षेत्र में गस्त कर रही है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। बताया जाता है कि बढ़ती वारदातों की वजह से अब टीआई संजय भलावी का भी विरोध शुरू होने लगा है। अब देखना यह है कि गंभीर घटना के बाद टीआई संजय भलावी पर पुलिस अधीक्षक की मेहरबानी बनी रहती है या फिर उन्हें हटाया जाएगा यह आने वाला समय बताएगा।

वारदात हुई तो अफसर की बढ़ जाएगी मुसीबत

सर्विस रिवाल्वर चोरी होने की वारदात सामने आते ही निश्चिततौर पर एसडीओपी श्रद्धा सोनकर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई होगी। अगर उनकी सर्विस रिवाल्वर से किसी प्रकार की गंभीर वारदात हुई तो उनके लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी। इसलिए पुलिस रिवाल्वर चोरों को पकड़ने के लिए तो  रात-दिन भिड़ी  हुई है। वहीं पुलिस आसपास के थाना क्षेत्र और जिलों सूचना देकर गंभीर अपराध न हो इसके लिए प्रयास कर रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.