Type Here to Get Search Results !

छात्राओं से शुल्क लेने वाले 10 कियोस्क सेंटर पर कार्यवाही

छात्राओं से शुल्क लेने वाले 10 कियोस्क सेंटर पर कार्यवाही 

आॅनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में शिकायत पर 10 कियोस्क सेंटर के विरुद्ध कार्यवाही

भोपाल। गोंडवाना समय। 
कॉलेज चलो अभियान के तहत आॅनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत पर 10 कियोस्क सेंटर के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। इनमें ग्वालियर के 4, भोपाल के 2, सागर, मुरैना, नरसिंहपुर एवं खण्डवा के एक-एक सेंटर हैं। आयुक्त उच्च शिक्षा श्री राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि सागर, मुरैना, ग्वालियर, होशंगाबाद तथा भोपाल से छात्र-छात्राओं द्वारा अधिक राशि लिये जाने की शिकायत मिलने पर जिला समन्वयकों से स्पॉट वेरिफिकेशन के करवाया गया। शिकायत सही मिलने पर कियोस्क संचालकों से राशि वापस करवाई गई और उनकी आई.डी. बंद करवायी गई।

कियोस्क संचालकों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जायेगा

श्री सिंह ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी के निदेर्शानुसार छात्राओं को आॅनलाइन प्रवेश नि:शुल्क किया गया है। उन्होंने कहा कि छात्राओं से शुल्क लेने अथवा किसी भी तरह का फजीर्वाड़ा सामने आने पर कियोस्क संचालकों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जायेगा। पहले चरण में स्नातक एवं स्नातकोत्तर में लगभग 2 लाख 89 हजार 535 का पंजीयन हुआ, जिसमें 1 लाख 52 हजार 750 छात्राओं तथा 1 लाख 36 हजार 785 छात्र शामिल हैं।

दूसरे चरण में 3 जुलाई से होंगे पंजीयन

महाविद्यालयों में स्नातक कक्षाओं में पहले चरण में प्रवेश प्रक्रिया एक जुलाई तथा स्नातकोत्तर के लिये 11 जुलाई तक निर्धारित है। दूसरे चरण में स्नातक कक्षाओं के लिये 3 जुलाई तथा स्नातकोत्तर के लिये 13 जुलाई से पंजीयन शुरू होंगे। 22 जुलाई से स्नातकों तथा 29 जुलाई से स्नातकोत्तर कक्षाओं में पंजीयन के लिये कॉलेज लेवल काउंसलिंग होगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.