Friday, July 19, 2019

अनुसूचित जनजाति आयोग 22 जुलाई, 2019 को सोनभद्र का दौरा करेगा

जनजाति आयोग 22 को सोनभद्र का करेगा दौरा

अनुसूचित जनजाति के दस लोगों की हत्या की घटना की जांच करने के लिए राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग 22 जुलाई, 2019 को सोनभद्र का दौरा करेगा

नई दिल्ली। गोंडवाना समय।
राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए पता लगा है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में जमीन के विवाद पर अनुसूचित जनजाति के दस लोगों की हत्या हो गई और कई लोग घायल हुए। घटना की गंभीरता को देखते हुए जनजाति आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और सोनभद्र जिले के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को नोटिस भेजकर आदेश दिया है कि वे इस मामले में सभी तथ्यों और कार्रवाई रिपोर्ट से आयोग को अवगत कराएं। जनजाति आयोग ने घटना स्थल का दौरा करने, मृतकों और घायलों के परिवार वालों से भेंट करने तथा जिले के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने का भी निर्णय किया है।

उम्भा गांव का दौरा करेगा और पीड़ितों से मिलेगा

इस संबंध में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष डॉ. नंद कुमार साय, सदस्य श्रीमती माया चिंतामन इवनाते, भारत सरकार के संयुक्त सचिव श्री एस.के. राठो और सहायक निदेशक श्री आर.के. दुबे घटना की जांच करने के लिए सोनभद्र जिले का दौरा करेंगे। जांच दल 22 जुलाई, 2019 को उम्भा गांव का दौरा करेगा और पीड़ितों से मिलेगा। उसी दिन जांच दल मिजार्पुर के संभागीय आयुक्त, वाराणसी रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और सोनभद्र जिले के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक करेगा।

No comments:

Post a Comment

Translate