Sunday, July 7, 2019

नई पीढ़ी सामाजिक जिम्मेदारी को पहचाने व सामाजिक मूल्यों का सम्मान करें-मुख्यमंत्री

नई पीढ़ी सामाजिक जिम्मेदारी को पहचाने व सामाजिक मूल्यों का सम्मान करें-मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने मेहरा डेहरिया समाज के 185 नव दंपत्तियों को दिया आशीर्वाद

छिन्दवाड़ा। गोंडवाना समय। 
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने रविवार को छिन्दवाड़ा जिला मुख्यालय के पूजा लॉन में मेहरा डेहरिया समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया तथा उज्जवल नया इतिहास बनाने को कहा ।
सामुहिक विवाह के इस वृहद आयोजन में 185 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे । मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि वर्तमान युवा पीढ़ी को सामाजिक व आध्यात्मिक मूल्यों को सहेजकर रखने की आवश्यकता हैं । वे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पहचाने और सामाजिक मूल्यों का सम्मान करें ।
सामाजिक आदर्शों को अपनाये और सांस्कृतिक मूल्यों की शक्ति से जुड़कर रहे । उन्होंने कहा कि भारत वर्ष की पहचान समृध्द भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों से है तथा अनेकता में एकता का ध्येय वाक्य हमारी पहचान है ।

मेहरा समाज के प्रतिभाओं का किया सम्मान 

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कार्यक्रम में डेहरिया मेहरा समाज के प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित किया । इसमें छिन्दवाडा जिले के तामिया विकासखंड की कुमारी भावना डेहरिया को हिमालय फतह करने पर,
श्री ओम जगदेव को स्केटिंग खेल में राष्ट्रीय समिति द्वारा चयन होने पर तथा
श्री सचिन डेहरिया का जूडो कराटे खेल में राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सीताराम डेहरिया द्वारा निर्मित फिल्म बेटियां का विमोचन भी किया । इस अवसर पर सांसद नकुल नाथ, पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष विधानसभा श्री दीपक सक्सेना और अमरवाडा विधायक श्री कमलेश शाह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार राय और एस.डी.एम.श्री अतुल सिंह सहित मेहरा डेहरिया समाज के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे । 

No comments:

Post a Comment

Translate