Thursday, July 11, 2019

केंद्रीय मंत्री से रुस की संघीय पर्यटन एजेंसी प्रमुख ने की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री से रुस की संघीय पर्यटन एजेंसी प्रमुख ने की मुलाकात 

नई दिल्ली। गोंडवाना समय। 
रुस की संघीय पर्यटन एजेंसी की प्रमुख सुश्री जरीना डोजूवा 10 जुलाई 2019 को नई दिल्ली में केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल से मुलाकात किया ।

मुलाकात के दौरान इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री प्र्रहलाद पटेल द्वारा महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में रुस की संघीय पर्यटन एजेंसी की प्रमुख सुश्री जरीना डोजूवा को स्मृति चिन्ह के रुप में परंपरागत चरखा भी भेंट किया ।
इसके साथ ही रुस की संघीय पर्यटन एजेंसी की प्रमुख सुश्री जरीना डोजूवा की उपस्थिति में 10 जुलाई 2019 को ही नई दिल्ली में केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल व विभागीय अधिकारी कर्मचारी की उपस्थिति में चर्चा भी किया । बैठक चर्चा के दौरान इस अवसर पर पर्यटन सचिव श्री योगेन्द्र त्रिपाठी भी मौजूद रहे ।

द्विपक्षीय पर्यटन बढ़ाने पर की गई चर्चा 

द्वितीय भारत-रूस रणनीतिक आर्थिक संवाद (आईआरएसईडी) की नई दिल्ली में राष्ट्रीय भारत परिवर्तन संस्था (नीति आयोग) के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार और रूसी संघ के उप आर्थिक विकास मंत्री श्री तिमुरमैकसिमोव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। पर्यटन और कनेक्टिविटी पर गोलमेज बैठक में द्विपक्षीय पर्यटन बढ़ाने और आर्थिक और वाणिज्यिक साझेदारी के लिए प्राकृतिक मार्ग तलाशने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया। इसके साथ ही क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में सुधार तथा सरकार और उद्योग के बीच सहयोग में सुधार लाने की दिशा में भी चर्चा की गई।

No comments:

Post a Comment

Translate