Sunday, August 25, 2019

ट्रायवल आटर्स की दीवानी हुई रानी मुखर्जी,घर डेकोरेट करने कलाकारों को भेजा निमंत्रण

ट्रायवल आटर्स की दीवानी हुई रानी मुखर्जी,घर डेकोरेट करने कलाकारों को भेजा निमंत्रण

भोपाल के म्यूजिएम में कलाकृति देख आकर्षित हो गई थी फिल्म अदाकारा रानी मुखर्जी


भोपाल। गोंडवाना समय।


मध्यप्रदेश के ट्रायवल जिला अनुपपुर और डिडौरी के आदिवासी कलाकारों की हाथों से बनाई गई लकड़ी की कलाकृति अब मुम्बई में धूम मचाएगी। मुंबई की मशहुर फिल्म अदाकारा रानी मुखर्जी ने मुफलिसी में जी रहे आदिवासी कलाकारों को अपने घर को डेकोरेट करने के लिए फोन करके मुंबई बुलाया है। हालांकि आदिवासी कलाकार पहले भी फिल्म अदाकारा रानी मुखर्जी के घर में आदिवासी कलाकृति का जलबा बिखेर चुके हैं जो उन्हें बेहद पसंद आया है। बताया जाता है कि रानी मुखर्जी के यहां बनाई गई आदिवासी कलाकृति को देखकर मशहुर फिल्म स्टार जैकीश्राफ एवं पापुलर सिंगर कैलाश खेर भी आमंत्रित करने  वाले हैं।
भोपाल म्यूजियम में देखकर आकर्षित हो गई थी रानी मुखर्जी-

प्रदेश की राजधानी भोपाल में फरवरी माह में म्यूजियम में ट्रायवल आर्ट्स की प्रदर्शनी लगी हुई थी जिसमें मुबंई की मशहुर अदाकारा रानी मुखर्जी भी वहां पहुंची थी। जहां उन्हें डिंडौरी के आदिवासी कलाकार शिवप्रसाद और अनुपपुर के कलाकार अर्जुन सिंह परस्ते द्वारा शीशम की लकड़ी में उकेरी गई कलाकृति व पहलियां बहुत रास आई और उन्होंने अपने पति आदित्य चोपड़ा को शादी का गिफ्ट देने के लिए दोनों आदिवासी कलाकारों को मुबंई बुलाकर अपने घर को डेकोरेट कराया। ट्रायवल के ये कलाकार अर्जुन और शिवप्रसाद बताते हैं कि जुलाई माह की 20 से 25 तारीख को फोन करके मुबंई की मशहुर अदाकारा रानी मुखर्जी ने उन्हें फिर से घर को डेकोरेट
करने के लिए आमंत्रण भेजा है। यानी साफ है कि अब मप्र के ट्रायवल जिलों की आदिवासी कलाकृति अब मुबंई  में धूम मचाएगी और गुमनामी में जीने वाले इन आदिवासी कलाकारों के अच्छे दिन आएंगे।

(इटीव्ही से साभार)

No comments:

Post a Comment

Translate