Saturday, August 31, 2019

धारना के वेटलिफटर्स राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जूनियर पटना में तो सीनीयर कुरनूल में दिखायेंगे हुनर

धारना के वेटलिफटर्स राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जूनियर पटना में तो सीनीयर कुरनूल में दिखायेंगे हुनर 

7 स्वर्ण, 3 रजत, 4 कांस्य के साथ प्रदेश में छाए धारना के वेटलिफ्टर्स ने किया कब्जा 

बरघाट। गोंडवाना समय। 
शालेय राज्यस्तरीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता सीहोर में 24 अगस्त से 28 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। जिसमें जबलपुर संभाग के 28 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर जबलपुर संभाग में कुल 10 स्वर्ण पदक प्राप्त कर, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में आॅल ओवर चैंपियनशिप हासिल करने में  सफलता प्राप्त किया। कोच संदीप मिश्रा जो कि शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धारना में पदस्थ हैं उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में 9 संभाग के लगभग 270 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और इस आयोजन में जबलपुर संभाग की ओर से धारना के 14 वेटलिफ्टर्स ने अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित की थी और सभी खिलाड़ियों ने पदकों पर कब्जा किया। प्रदेश के किसी भी विद्यालय के खिलाड़ियों द्वारा इतने पदको पर कब्जा करने का गौरव हासिल करने वाला विद्यालय धारना बन गया है । केवल धारना विद्यालय के ही वेटलिफ्टर ने सात स्वर्ण पदक, तीन रजत व चार कांस्य पदक के साथ पूरी प्रतियोगिता में जिले के दबदबे को कायम रखने में सफलता अर्जित किया है ।
ज्ञात हो कि पूर्व के वर्षों में भी धारना कि वेटलिफ्टर्स राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपना नाम रोशन कर चुके हैं और वहां से निकलकर वह खेलो इंडिया तक में अपनी उपस्िथति दर्ज कराते हैं। उसी क्रम को इस वर्ष भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से सुनिश्चित किया है, शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धारना कला के प्राचार्य शिवप्रसाद मेश्राम ने बताया कि विद्यालय में वेटलिफ्टिंग की बहुत अच्छी सुविधाएं मौजूद नहीं हैं। मगर विद्यालय के पीटीआई संदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में संस्था के खिलाड़ियों द्वारा कड़ा परिश्रम किया जाता है। जिसके परिणाम स्वरूप इस तरह का ऐतिहासिक परिणाम सामने आया है।

14 वेटलिफ्टर्स को पदक प्राप्त करने में मिली सफलता 

संस्था के पीटीआई संदीप मिश्रा ने बताया कि संस्था के एकता गौतम, तेजेश्वरी मरठे, दीक्षा ठाकुर, गरिमा बट्टी, उर्मिला उइके, शुभम विश्वास सौरव मर्सकोले के द्वारा स्वर्ण पदक पर कब्जा किया गया जिसके चलते अब यह खिलाड़ी जनवरी माह में जूनियर वर्ग में बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे व सीनियर वर्ग में कुरनूल आंध्र प्रदेश में अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे, वही विद्यालय की सीता मर्सकोले,पूनम व स्वाति ठाकुर ने रजत पदक प्राप्त किया ओर राज, आरती, शुभम रांगडाले ,भारती को काँस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उन्होंने बताया कि 9 में से 6 संभागों ने तो कुल 6 पदक भी प्राप्त नहीं किए हैं जबकि धारना विद्यालय के खाते में सात स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं और उपलब्धि जनक बात यह है कि धारना विद्यालय के सभी 14 वेटलिफ्टर्स ने पदक प्राप्त करने में सफलता हासिल की है । यह पहली बार हुआ है कि व्यक्तिगत खेलों में इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने अपनी हिस्सेदारी दी और सभी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त हुए हैं ।

प्रतियोगिता में सफलता पद दी बधाई 

इसके साथ ही धारना विद्यालय पीटीआई संदीप मिश्रा को भी इस बार डीपीआई भोपाल द्वारा इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में निर्णायक के तौर पर चयनित किया गया था । जो कि अपने आप में जिले के लिए एक गौरव की बात है वैसे भी विगत 5 वर्षों से श्री संदीप मिश्रा मध्य प्रदेश वेटलिफ्टिंग टीम के कोच के तौर पर भोपाल के शेलेन्द्र चौहान के साथ अपनी सेवाएं राष्ट्रीय स्तर पर देते आए हैं । साथ ही धारना विद्यालय की ही संघ्या मेश्राम ने संभागीय दल में मैनेजर की भूमिका का बेहतरीन निर्वहन किया। खिलाड़ियों की सफलता पर वह उनके राष्ट्रीय प्रतियोगिता पर अच्छे प्रदर्शन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी श्री गोपाल सिंह बघेल, जिला क्रीड़ा अधिकारी जस्सी थॉमस ,संकुल प्राचार्य श्री मेश्राम, धारना विद्यालय प्राचार्य शिवप्रसाद मेश्राम, एस के नेमा, धारना सरपंच मनोज राहंगडाले, सुरेश नागराज, अखिलेश राहंगडाले, विजय राहंगडाले के साथ विद्यालय परिवार तथा सभी खेल प्रेमियों ने अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate