Thursday, August 15, 2019

महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के कारण ही, आज हम ले रहे अमन-चैन की सांस

महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के कारण ही, आज हम ले रहे अमन-चैन की सांस 

रायपुर। गोंडवाना समय। 
छत्तीसगढ राज्य की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने राजभवन में ध्वजारोहण किया ।
उक्त राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुबह राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सम्मान गार्ड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने कहा कि देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के अथक संघर्ष, बलिदान और त्याग के कारण ही, आज हम अमन-चैन की सांस ले रहे हैं।
उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि वीर सपूतों के बलिदान को सदैव याद रखना चाहिए।

पूरी तरह समर्पण भाव से कार्य करें, यही है सच्ची देश सेवा 

राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से कहा कि वे जहां पर भी जिस दायित्व में कार्य कर रहे हैं, उसे पूरी तरह समर्पण भाव से करें, यही सच्ची देश सेवा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों के सक्रिय सहयोग और भागीदारी से ही हमारा राज्य और देश विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ता रहेगा।

सचिवालय के कर्मचारी व परिजनों की दी बधाई बच्चों दी टॉफी-मिठाई 

राज्यपाल ने इस अवसर पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिजनों से भेंट कर, स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन के कर्मचारियों के बच्चों से बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की और उन्हें टॉफी-मिठाई वितरित की। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव
श्री सुरेन्द्र कुमार जायसवाल, विधि सलाहकार श्री एन. के. चन्द्रवंशी, उप सचिव श्रीमती रोक्तिमा यादव सहित राजभवन के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Translate