Type Here to Get Search Results !

कुछ ऐसा हो जाये, जो समाज में जनचेतना के काम आये-कलेक्टर

कुछ ऐसा हो जाये, जो समाज में जनचेतना के काम आये-कलेक्टर

पौधारोपण के साथ नगर स्वच्छता अभियान का हुआ शुभारंभ 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
आज से नगर स्वच्छता अभियान का हुआ शुभारंभ उक्ताशय विचार सिवनी कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने विशेष दिन कुछ ऐसा हो जाय, जो समाज में जनचेतना के काम आय कार्यक्रम में समाजिक कार्यकर्ताओ और समाजिक संस्थाओ के द्वारा आयोजित जिला अस्पताल सिवनी में सफाई अभियान के दौरान सफाई स्वयं करने के उपरांत श्री मनोज श्रीवास्तव नगर पालिका अधिकारी सिवनी को आदेशित किया उल्लेखित है कि इस आयोजन के दौरान बेटी बचाओ पार्क में जासौन के पुष्प पोधे रोपित किये गए । इस अवसर पर समाजिक कार्यकर्ता श्री मनीष अग्रवाल रजवाडा लॉन, श्री विपिन शर्मा नेकी कि दीवार प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

अपना मौहल्ला, शहर फिर जिला स्वच्छता के प्रति एक मिशाल बनेगा       

समाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप के जन्मदिन के अवसर पर में हूं अस्पताल मित्र के प्रति सकारत्मक पहल को अग्रसर करते हुऐ समाजिक कार्यकर्ताओ ने ये आयोजन किये जिसके चलते जिला अस्पताल के वार्डो, कारिडोर में सभी के द्वारा सफाई के साथ मरीजो के साथ परिजनो को स्वच्छता को लेकर समझाईश दी गई। इस सकारत्मक पहल पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिवनी कलेक्टर ने सभी नागरिको से स्वच्छता के प्रति आगे आकार पहल करने को कहाँ कि जब हम स्वयं पहल करेंगे और अपने परिवेश को स्वच्छ बनाने में वास्तव में अपना मौहल्ला, शहर फिर जिला स्वच्छता के प्रति एक मिशाल बनेगा। उन्होने सभी समाजिक कार्यकतार्ओं के द्वारा कियें गये कार्य कि भूमिका की प्रशंसा किया।

नगर पालिका द्वारा चलाया जायेगा व्यापक अभियान     

इस दौरान श्री मनोज श्रीवास्तव नगर पालिका परिषद अधिकारी ने कहाँ कि नगर स्वच्छता अभियान का इस शुभ अवसर पर स्वयं सिवनी श्री कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सफाई करके एक कदम स्वच्छता कि और सफाई अभियान का शंखनाद किये है जो प्रशंसनीय है। उन्होने आगे कहा इस अभियान को नगर पालिका द्वारा व्यापक अभियान चलाया जायगा। जिसमे स्थानीय नागरिको, समाजिक कार्यकतार्ओं और समाजिक एवं धार्मिक संस्थाओ से जुड़कर हम एक सकारत्मक पहल को अग्रसर करेंगे जिसमे मीडिया का सहयोग भी आपेक्षित रहेगा ।

समाज में परिवर्तन कि दिशा में जनउपयोगी सिद्द होगा             

कार्यक्रम के दौरान मनीष अग्रवाल ने कहा कि आज सिवनी जिÞले के लिये गौरव कि बात है कि समाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप और साथियो कि ग्रुप जेसे अन्य ग्रुप संस्था, निष्ठावान, निस्वार्थ भाव से जागरूकता के साथ काम समाज के लिये करे तों अवश्य ही समाज में परिवर्तन कि दिशा में जनउपयोगी सिद्द होगा और दलगत राजनीति से परे होकर जो कार्य हो रहा है वह सराहनीय है। उक्त अवसर पर विपिन शर्मा नेकी कि दीवार ने कहाँ कि कौन क्या कहता है, क्या सोचता है, उसकी चिंता छोड़ समाज हित में अपने मन कि सुनकर ऐसे रचनात्मक कार्य करतें रहे। ईश्वर सदैव अच्छे कार्य को सफल करता है।
      इस अवसर पर न्यू आसरा सोशल फाऊंडेशन कि रोज कुरेशी, उड़ान संस्था से पुष्पा मेहंदीरत्ता, जिला एथलेटिक्स संघ से संजय शर्मा, वर्ल्ड आॅर्गनाइजेशन से एड. अभिषेक श्रीवास्तव, उष: चेतना मंच से कमला डेहरिया, निर्मला देवी डिग्री जाम से जीवन सनोडिया, महर्षि पातंजलि योग ध्यान साधना संस्थान से धीरज पाल, पत्रकार आर. के. वर्मा, नरेंद्र सोनी, अंजू  शर्मा, कविता शर्मा, आराधना चौरसिया, शीला श्रीवस्त्री, बेबी विश्वकर्मा, सोनू गोखे, सुनील अग्रवाल, अन्य स्वजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.