गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, September 2, 2019

प्रधानमंत्री ने राज्यपाल से कहा, लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनका समाधान करें

प्रधानमंत्री ने राज्यपाल से कहा, लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनका समाधान करें

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को बताया हो सकता है नक्सलवाद समस्या का समाधान

नई दिल्ली। गोंडवाना समय। 
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया की सोमवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से सौजन्य भेंट हुई। इस दौरान राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके ने प्रधानमंत्री को विभिन्न ज्वलंत मुद्दों से अवगत कराया एवं सर्वप्रथम उन्हें जम्मू-कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए को समाप्त करने, मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिलाने हेतु तीन तलाक को समाप्त करने, फिट इंडिया अभियान की शुरूआत, जल संरक्षण कार्यक्रम को प्रारंभ कराने के लिये जो ऐतिहासिक कदम उठाये उसके लिये अपनी एवं छत्तीसगढ़ की जनता तथा संपूर्ण जनजातिय समाज की ओर से बधाई दी । इसके साथ ही प्रधानमंत्री को राज्यपाल द्वारा गणेश चतुर्थी के अवसर पर बधाई देते हुये गणेश जी की काष्ठ की कलात्मक प्रतिमा भेंट की ।

प्राप्त सुझावों व प्रयास को लघु पुस्तिका में संकलित कर किया प्रस्तुत 

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके ने राज्यपाल की शपथ ग्रहण करने के बाद से जो विभिन्न सामाजिक संगठनों, जनजातिय संगठनों, विभिन्न राजनैतिक संगठनों से जो सुझाव एवं समस्यायें प्राप्त हुई उसके संबंध में चर्चा कर प्रधानमंत्री को अवगत कराया । राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा बताई गई समस्या और दिये गये सुझावों पर अब तक किये गये  प्रयासों को एक लघु पुस्तिका में संकलित कर प्रस्तुत किया गया । प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उईके ने विशेषकर नक्सलवाद की समस्या पर चर्चा किया, जिसमें उन्हें बताया कि जनजातिय समाज चाहता है कि इस नक्सलवाद की समस्या के समाधान हेतु उनके प्रतिनिधियों एवं सामाजिक प्रतिनिधियों के साथ बैठकर विचार किया जाये तो समाधान निकल सकता है ।

सभी वर्गों को साथ लेकर करें काम 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्यपाल से कहा कि सभी वर्गों को साथ लेकर काम करें और केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुंचे इस पर विशेष रूप से ध्यान दे और लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर उनका समाधान करें ।

No comments:

Post a Comment

Translate