Sunday, September 29, 2019

शराबबंदी के लिए समाज में जागरूकता अभियान चलाएं

शराबबंदी के लिए समाज में जागरूकता अभियान चलाएं
राज्यपाल का पारंपरिक गहने पहनाकर किया सम्मान

रायपुर। गोंडवाना समय। 
राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में अखिल भारतीय गोंडवाना गोंड महासभा मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष तिरूमाय हीरासन उइके एवं अखिल भारतीय गोंडवाना गोंड महासभा अंतागढ़ की महासचिव श्रीमती कांति नाग के नेतृत्व में महिला प्रतिनिधियों ने मुलाकात किया। उन्होंने राज्यपाल को पारंपरिक गहने पहनाकर सम्मान किया। राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि हमें अपने स्थानीय बोलियों, भाषाओं को संरक्षित करना चाहिए और इसका ज्ञान नई पीढ़ी को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के लिए सबसे पहले आवश्यक है कि समाज में जागरूकता अभियान चलाया जाये, जिससे लोग स्वयं शराब से दूर हो सके। जाति प्रमाण-पत्र बनने में आ रही कठिनाईयों का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने कहा कि पांचवी अनुसूची क्षेत्र में ग्राम पंचायतों को नगर पंचायतों में परिवर्तित किए गए संबंधित समस्या का समाधान करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। महिला प्रतिनिधियों ने राज्यपाल को बताया कि मध्यप्रदेश से विभाजन में छत्तीसगढ़ आए शासकीय कर्मचारियों को जाति प्रमाण-पत्र बनाने में कठिनाई हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने शराबबंदी लागू करने का आग्रह किया। इस अवसर पर महिला प्रतिनिधि मंडल के सदस्यगण उपस्थित रही।

सर्व आदिवासी समाज धमतरी के प्रतिनिधि मंडल ने किया सौजन्य भेंट 

राजभवन में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से सर्व आदिवासी समाज धमतरी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री बहुरंग सिंह मरकाम के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य भेंट की।

राज्यपाल से श्रीमती अर्चना पोर्ते ने की सौजन्य मुलाकत 

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से रविवार को राजभवन में डॉ. भंवरसिंह पोर्ते स्मृति आदिवासी शिक्षा एवं शोध संस्थान बिलासपुर की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना पोर्ते के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात किया। इस अवसर पर श्री शंकर सिंह कंवर, श्रीमती वंदना कतलम, श्री ध्यान सिंह पोर्ते, श्री संदीप पोर्ते और श्री यशवंत पोर्ते उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Translate