Monday, September 30, 2019

जीएसयू की एकता में है ताकत, एकजुट रहेंगे तो बनेंगे मजबूत

जीएसयू की एकता में है ताकत, एकजुट रहेंगे तो बनेंगे मजबूत 

शहडोल, देवास, भोपाल , मंडला में बैठक सम्पन्न सगठन की भविष्य में आएगा निखार 

संवाददाता कमलेश गोंड 
भोपाल/मंडला/शहडोल/देवास। गोंडवाना समय।
किसी भी संगठन की सफलता के लिए एकजुट होना आवश्यक है और संगठन की ताकत एकता में होती है। यदि हम बिखर के रहे तो हमारा अस्तित्व खतरे में है और यदि एकजुट रहे तो हमारे भविष्य में निखार आना सुनिश्चित होता है। ताकी हमारे साथ हमारी आने वाली पीढ़ी को भी जीएसयू पर गर्व महसूस हो सके। संगठन के विस्तार में हर स्तर में कार्यकारणी का गठन आवश्यक है। जी एस यू के कार्यकर्ता संकल्पित भाव से गांव टोले ओर शहर में जा-जाकर संगठन के विस्तार का काम करें। यह बात जीएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रताप कुलस्ते ने कही। वे रविवार को स्थानीय जिला मंडला के मवई ब्लॉक में आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संगठन के विस्तार के लिए जरूरी है लेकिन इससे भी आवश्यक है संगठन में सभी वर्गों के छात्रों की भागीदारी हो, देवास में प्रदेश अध्यक्ष शोकलाल ने कार्यकतार्ओं से जीएसयू का उद्देश्य पूरा करने में लगने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संगठन के उद्देश्यों को आगे बढ़ाने का काम करे।

देवास में जिले की जिम्मेदारी रविन्द्र धुर्वे को सौंपा 

जीएसयू के लगातर विस्तार में सगठन के उद्देश्यों, नियमावली और कार्यो को सभी छात्रों के बीच विस्तार से रख सामाजिक समस्याओं और उनके समाधान जैसे शिक्षा, रोजगार, व्यवसाय, भाषा, और संवैधानिक विषयों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान देवास जिले की कमान रविन्द्र धुर्वे को सौपा गया एवं उपाध्यक्ष रीना उइके व राहुल राठौर सहित पदाधिकारीयों को नियुक्ति किया गया। बैठक में राष्ट्रीय संचालक मोहन मरकाम, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमलता सैय्याम, जबलपुर जिला अध्यक्ष अनामिका पुट्टे एवं जिले के सैकड़ो छात्र सहित उपस्थित रहे।

शहडोल में बनाई छात्रसंघ चुनाव की रणनीति 

शहडोल में जीएसयू की अपातकालीन बैठक आयोजित कर छात्रसंघ चुनाव की रणनीति बनाई गई। संगठन को मजबूत करने के लिये राष्ट्रीय संचालक ललन सिंह मरावी जी एवं राष्ट्रीय विधि सलाहकार हेमंत सिंह कोर्चे ने जिला कार्यकारणी की समीक्षा कर विद्यार्थी की अनेक समस्याओं को निदान करने की जिम्मेदारी जिला कमेटी को दी ताकि छात्रों से सीधा सम्पर्क हो सके राष्ट्रीय संचालक ने निर्देश दिए है कि जिला पदाधिकारी एवं विश्वविद्यालय शहडोल के पदाधिकारी साथ ही मुख्य रूप से इंदिरा गांधी महाविद्यालय की छात्राएं एवं पं.एस.एन.एस. विश्वविद्यालय शहडोल के छात्र छात्रों को किसी भी प्रकार से परेशानी ना हो।

10 दिसंबर को मनायेंगे सगठन का स्थापना दिवस 

मंडला जिले के मवई ब्लॉक कार्यकारणी के विस्तार में महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शिवा भारती एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलस्ते ने ब्लॉक अध्यक्ष रंजीत धुर्वे, उपाध्यक्ष रुकमनी सुरेश्वर सचिव कवल सिंह धुर्वे विधि सलाहकार रमेश मरावी को चयन किया गया। राष्ट्रीय संचालक मंडल ने कहा कि संगठन हर स्तर पर देश भर में गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन इंडिया का स्थापना दिवस मनायेगा। इस आयोजन में राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश व जिला के पदाधिकारीयों सहित कार्यकर्ता  जन जन तक पहुंचाने का काम करेंगे मंडल ने कहा के सभी कार्यकारणी आगामी 10 दिसंबर को सगठन का स्थापना दिवस आयोजन किया जायेगा ।

No comments:

Post a Comment

Translate