Type Here to Get Search Results !

छिंदवाड़ा शहर में लिंगो बाबा की चलित झांकी और सप्तरंगी ध्वजा ने अपनी ओर खींचा सबका ध्यान

छिंदवाड़ा शहर में लिंगो बाबा की चलित झांकी और सप्तरंगी ध्वजा ने अपनी ओर खींचा सबका ध्यान 

कोयतुरों के धर्मगुरु पहांदी पारी कुपार लिंगो बाबा का जन्मोत्सव पर हुआ कार्यक्रम 

संवाददाता अनिल उईके 
छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय।
कोयतुरों के धर्म गुरू पहांदी पारी कुपार लिंगों बाबा का जा जन्मोत्सव छिंदवाड़ा मुख्यालय में धूमधाम के साथ मनाया गया है। जिला मुख्यालय छिंदवाड़ा में कोयतुरों के धर्मगुरू पहांदी पारी कुपार लिंगो बाबा के स्वरूप में भूमिका निभाते हुये झांकी बनाकर रैली 13 अक्टूबर 2019 दिन रविवार को बड़ी ही धूमधाम से और हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया । कोयागिरी पौर्णिमा कोयाजागर पुनेम मुठवा पहांदी पारी कुपार लिंगो बाबा के जन्मोत्सव के अवसर पर विशाल वाहन रैली का आयोजन गोंडी संस्कृति गोटूल समाज कल्याण समिति, भुमका संघ और गोंडवाना स्टुडेंट यूनियन छिंदवाडा के संयुक्त तत्वाधान में किया गया था।

खजरी चौक से गोंडवाना गाटूल में संपन्न हुई रैली 

सर्वप्रथम खजरी चौक पर स्थित वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद वाहन रैली को डीजे के साथ पहांदी पारी कुपार लिंगो बाबा की चलित झांकी रथ में सवार होकर सप्त रंगी ध्वज लहराते हुए, खजरी चौक से मानसरोवर कांप्लेक्स, फव्वारा चौक से होते हुए ईएलसी चौक से होकर गुजरती हुई, इमलीखेडा हवाई पटटी पर स्थित गोंडवाना गोटूल में रैली का समापम हुआ ।

विशाल भंडारा के साथ रात्रिकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

खजरी चौक से प्रारंभ हुई रैली जो कि गोंडवाना गोटूल में संपन्न हुई इस दौरान में बड़ी संख्या में मातृशक्ति, पितृशक्ति एवं युवाशक्ति और गोंडी संस्कृति गोटूल समाज कल्याण समिति के पदाधिकारी, भुमका संघ के पदाधिकारी एवं गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन छिंदवाड़ा के समस्त पदाधिकारी व सदस्यगण शामिल हुए। इसके पश्चात गोंडी संस्कृति गोटूल में विशाल भंडारा का आयोजन भी किया गया वहीं रात्रिकालीन गोंडी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.