Type Here to Get Search Results !

च्वाइस फिलिंग से सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल, क्रीड़ा अधिकारी की पद-स्थापना

च्वाइस फिलिंग से सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल, क्रीड़ा अधिकारी की पद-स्थापना

8 से 14 अक्टूबर तक आॅनलाइन भरे जा सकेंगे विकल्प

भोपाल। गोंडवाना समय।
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल और क्रीड़ा अधिकारियों की पद-स्थापना अब च्वाइस फिलिंग के माध्यम से की जायेगी। चयनित उम्मीदवार पद-स्थापना के लिये आॅनलाइन विकल्प 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से 14 अक्टूबर को शाम 5.30 बजे तक भर सकते हैं। विस्तृत जानकारी उच्च शिक्षा
विभाग की वेबसाइट www.highereducation.mp.gov.in पर उपलब्ध रहेगी। उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी के निदेर्शानुसार महाविद्यालयों में बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर केवल एक बार पद-स्थापना के लिये यह निर्णय लिया गया है।

सत्यापित दस्तावेज वाले आवेदकों को ही मिलेगा अवसर

केवल वही चयनित अभ्यर्थी आॅनलाइन च्वाइस फिलिंग कर सकेंगे, जिनके दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन हो चुका है और उनमें कोई कमी नहीं पाई गई है। अभ्यर्थियों की च्वाइस फिलिंग के समय हिन्दी में उनका नाम और पता भी आॅनलाइन दर्ज करवाया जायेगा। सही पाये जाने पर इसे नियुक्ति आदेश/पद-स्थापना आदेश में दर्ज किया जायेगा। अभ्यर्थियों द्वारा विकल्प नहीं भरने की स्थिति में पद-स्थापना का निर्धारण शासन स्तर पर किया जायेगा।

मेरिट के आधार पर मिलेगी नियुक्ति/पद-स्थापना

अभ्यर्थियों को मेरिट के आधार पर पद-स्थापना के लिये महाविद्यालय का आवंटन कर नियुक्ति आदेश जारी किया जायेगा। विभाग अभ्यर्थी की पद-स्थापना प्रशासनिक आवश्यकता के आधार पर दिये गये विकल्प के बाहर किसी अन्य महाविद्यालय में भी कर सकता है। आॅनलाइन च्वाइस फिलिंग की कार्यवाही उच्च शिक्षा आयुक्त के निर्देशन में पूरी होगी। लोक सेवा आयोग द्वारा जारी पुनरीक्षित सूची में जिन नये अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है, उन्हे दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के बाद ही च्वाइस फिलिंग का मौका दिया जायेगा। आॅनलाइन नियुक्ति/पद-स्थापना की प्रक्रिया का आदेश केवल एक बार के लिये मान्य होगा। जो अभ्यर्थी किसी कारण से आॅनलाइन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकेंगे, उन्हें पहले की तरह कार्यालयीन आॅफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से नियुक्ति एवं पद-स्थापना प्रदान की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.