गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, November 23, 2019

''मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी'' पहल सिवनी जिले की बन रही पहचान

''मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी'' पहल सिवनी जिले की बन रही पहचान

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देशन में ''मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी'' पहल सिवनी जिले की पहचान बनती जा रही है। संभागायुक्त श्री राजेश बहुगुणा की इस पहल का सिवनी जिले में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देशन में ऐसे अनेकों उदाहरण जिले के शिक्षकों एवं समाजसेवियों द्वारा प्रस्तुत किए गए हैं जिन्होंने आगे आकर बच्चों की बेहतर शिक्षा व्यवस्था एवं मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए बेहतर काम शालाओं में किए हैं। जिसका नि:संदेह प्रत्यक्ष प्रभाव बच्चों के शैक्षणिक जीवन पर पड़ रहा है।

ऐसे ही जिला सिवनी के जन शिक्षा केंद्र सागर अंतर्गत शास. प्राथमिक शाला बखारी में पदस्थ शिक्षक श्री लेखराम डहेरिया द्वारा ''मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी'' के तहत स्वयं के व्यय से उन्होंने शाला को एलईडी टीवी. प्रदान की है ताकि बच्चों की शिक्षा में आने वाली कठिनाईयों को दूर कर श्रव्य तथा दृश्य तकनीक के माध्यम से सचित्र समझाया जा सके।
ऐसे ही जिम्मेदारी शाला परिवार की शिक्षिका श्रीमती गीता कुमरे एवं शिक्षक श्री राकेश अग्रवाल द्वारा ली गई जिन्होंनें स्वप्रेरणा से बच्चों की शिक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते डेस्क-बैंच प्रदान किया। शिक्षकों के अपनी शाला के लिए किए गए इस अनुकरणीय प्रयासों के लिए जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने शाला शिक्षकों को शनिवार 23 नवम्बर 2019 को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment

Translate