Saturday, February 15, 2020

होटल प्रबंध संस्थान में एवरेस्ट बैटर किचन कलनरी चैलेंज प्रतियोगिता

होटल प्रबंध संस्थान में एवरेस्ट बैटर किचन कलनरी चैलेंज प्रतियोगिता

विजेता रहे टीम टर्मरिक आईएचएम भोपाल के यश साहू और विनीत भोयार

भोपाल। गोंडवाना समय।
होटल प्रबंध संस्थान में आयुक्त जनसम्पर्क श्री पी. नरहरि ने एवरेस्ट बैटर किचन कलनरी चैलेंज प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता का आयोजन संस्थान द्वारा नव-युवकों एवं युवतियों में अच्छे भारतीय खान-पान के प्रति जागरूकता पैदा करने, खाने की शुद्धता पर ध्यान देने, प्रस्तुतिकरण एवं ताजेपन के एहसास को जागृत करने तथा पुरानी भारतीय खाने की विलुप्त विधियों का संकलन करने के लिये एवरेस्ट मसाले और बैटर किचन मैगजीन के सौजन्य से किया गया। प्रतियोगिता में ग्वालियर, इंदौर, रीवा, खजुराहो, जबलपुर और भोपाल के विभिन्न संस्थानों की 25 टीमों ने भाग लिया। इनके अलावा अपरिपक्व शेफ की श्रेणी में 10 गृहणी महिलाएँ और 5 पुरुष शामिल हुए।

टीम कश्मीरी लाल को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया

कलनरी चैलेंज में विजेता रहे टीम टर्मरिक आईएचएम भोपाल के छात्र यश साहू और विनीत भोयार। प्रथम रनर-अप टीम में विजेता रहे मीट-मसाला एसआईएचएम इंदौर के श्री हरप्रीत आहूजा और श्री फैजान अंसारी तथा सेकेण्ड रनर-अप टीम में विजेता रहे टी-मसाला एसआईएचएम इंदौर के छात्र श्री मेधावी जोशी और श्री मृत्युंजय चौहान। टीम कश्मीरी लाल को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। इसके अतिरिक्त अपरिपक्व शेफ केटेगरी का प्रथम पुरस्कार श्री समर सिंह गौर, द्वितीय पुरस्कार डॉ. बबीता सक्सेना और तृतीय पुरस्कार श्रीमती स्मिता सक्सेना को दिया गया।

प्रतिभागियों का इन्होंने किया आकलन 

कलनरी चैलेंज में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का आकलन शेफ श्री आकाश चट्टोपाध्याय, श्री रवीश मिश्रा और श्री सिद्धार्थ ने किया। इस मौके पर बैटर किचन कम्पनी के श्री वीरेन्द्र भार्गव, एवरेस्ट मसाले के श्री अरशद और होटल प्रबंध संस्थान के प्राचार्य डॉ. आनंद कुमार सिंह उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Translate