Monday, March 30, 2020

प्रशासन व नागरिकों के सहयोग का सुखद परिणाम कि अभी तक सिवनी जिले में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिला

प्रशासन व नागरिकों के सहयोग का सुखद परिणाम कि अभी तक सिवनी जिले में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिला 

लॉक डाउन अवधि में आवागमन अनुमति पूरी तरह प्रतिबंधित 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से सजगता के साथ जनजागरूकता का संदेश दिये जाने व ग्रामीण अंचलो में निरीक्षण करने के साथ ही लॉकडाउन का पालन करवाये जाने के लिये कार्य किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी बाहरी व्यक्तियों के आने पर बनाये गये चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। वहीं सिवनी जिले के लिये यह राहत वाली खबर है कि 30 मार्च 2020 की दोपहर 12 बजे तक जिले में किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने की सूचना नहीं है। वहीं खबर लिखे जाने तक सिवनी जिले में ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है। 

नागरिकों का मिल रहा व्यापक समर्थन

आमजनों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए लाकडाउन आदेश के क्रियान्वयन में लगे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क उपलब्ध कराये गये है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु लगातार विभिन्नि प्रकार के कदम उठाये जा रहे हैं और जिले के नागरिकों द्वारा इसमें व्यापक समर्थन और सहयोग प्रदान किया जा रहा है। जिसका सुखद परिणाम है कि 30 मार्च की दोपहर 12 बजे तक जिले में किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने की सूचना नहीं है। 

24 घंटे अलग अलग शिफ्ट में निभा रहे कर्तव्य 

वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे शासकीय सेवकों के साथ ही स्वास्थ्य सुरक्षा की जिला प्रशासन द्वारा लगातार समीक्षा की जा रही है एवं उपलब्ध संशाधनों को पूर्णत: सेनीटायजेशन कराकर इस्तेमाल हेतु समझाइश दी जा ही है और आवश्यकतानुसार संशाधन बढ़ाये जा रहे हैं । सभी जानते है कि इस वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारियों की सक्रिय भागीदारी निभा रहे है, जिनके द्वारा 24 घण्टे अलग अलग शिफटों में कार्य किया जा रहा है ।

पुलिस कर्मचारियों के लिये उपलब्ध कराये मास्क 

जिला प्रशासन की अपील है कि आप जिम्मेवार नागरिक बनकर अपने-अपने घरों पर रहें एवं अन्य लोगों को अपने घरों पर रहने हेतु प्रेरित कर प्रशासन को अमूल्य योगदान प्रदान करें । कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की चिंता एवं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाब हेतु रिजर्व पुलिस निरीक्षक सुनील नागवंशी को विभिन्न प्रकार के मास्क उपलब्ध कराये जाकर सभी अधिकारी कर्मचारियों को वितरित कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया है ।

कलेक्टर कार्यालय की मेल आईडी पर मेल या आवेदन न करें

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु संपूर्ण देश सहित सिवनी जिले में भी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लागू किया गया है ।इस अवधि में जिले से बाहर जाने अथवा जिले में बाहर से आने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है । अत: कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से आवागमन सुविधा हेतु कलेक्टर कार्यालय की मेल आईडी पर मेल या आवेदन न करें । समस्त नागरिकों से अपील की जाती है कि जो जहां है वहीं रहने का प्रयास करें अनावश्यक रूप से आवागमन कर रोग के संक्रमण का कारण न बने।

No comments:

Post a Comment

Translate