गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, March 12, 2020

सरपंच, सचिव, इंजीनियर की तिकड़ी की बनाई सड़क मार गई दरार

सरपंच, सचिव, इंजीनियर की तिकड़ी की बनाई सड़क मार गई दरार

स्कूल से आग खाली जगह तक बना दी गई सड़क,नाली गायब

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जनपद पंचायत सिवनी की ग्राम पंचायत सीलादेही के थिरकीपार गांव में सरपंच,सचिव और इंजीनियर की तिकड़ी द्वारा बनाई गई लाखों रुपए की सीसी सड़क बनने के कुछ महीनों के बाद ही दरार मार गई है। वहीं शासन के पैसे का दुरूपयोग करते हुए स्कूल से आगे खाली जगह पर बना दी गई है। वहीं नाली गायब है। सड़क ऊंची होने से किसानों के खेत पर पानी भर रहा और उनकी फसलें बर्बाद हो रही है।

4 लाख 39 हजार की लागत से स्वीकृत हुई थी सड़क-

विनीत बघेल के घर से लेकर प्राथमिक शाला स्कूल भवन तक सीसी सड़क और नाली निर्माण का कार्य 5 मार्च 2019 को स्वीकृत हुआ था। जिसमें पंचायत के सरपंच गजेन्द्र सिंह सनोड़िया,सचिव श्रीमति अंजली अवधिया और इंजीनियर श्रीमति शिखा राय द्वारा ऐसी सड़क का निर्माण किया गया है कि बनने के बाद ही कई जगह से दरार मार रही है। ग्रामीणों की मानें तो यदि उस मार्ग से किसानों की ट्रैक्टर या अन्य वाहन निकलेंगे तो शायद रोड जल्द ही बर्बाद हो जाएगी। ग्रामीण बताते हैं कि निर्माण के दौरान घटिया काम किया गया है। बनने के बाद तराई तक नहीं किया गया है। 

खेतों में भरता है पानी- 

किसान विनीत बघेल सहित अन्य लोगों ने बताया कि सड़क के साथ नाली भी स्वीकृत हुई थी लेकिन सरपंच-सचिव और इंजीनियर की तिकड़ी द्वारा कमिशनबाजी के चलते नाली का निर्माण कार्य नहीं किया गया। स्थिति ये है कि जब भी पानी गिरता है तो सड़क का पानी खेतों में आ जाता है। वहीं किसान का यह भी कहना है कि पैसों का दुरूपयोग करते हुए जबरदस्ती स्कूल से आगे तक खेत जाने वाले कच्चे रास्ते में भी सड़क बना दी गई है। ग्रामीण बताते हैं कि सीलादेही ग्राम पंचायत के अंतर्गत किए गए निर्माण कार्यो की जांच कराई जाए तो गुणवत्ता की पोल तो खूलेगी। वहीं सरकारी राशि के घालमेल की पोल खुलकर सामने आ सकती है।

No comments:

Post a Comment

Translate