Type Here to Get Search Results !

नगर पालिका परिषद के पीछे बनेगा लेक व्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

नगर पालिका परिषद के पीछे बनेगा लेक व्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स

प्रस्तावित 48 दुकानों वाले कॉम्प्लेक्स में रहेगी आम जनों के लिए होगी सर्वसुविधा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
नगर पालिका सिवनी द्वारा आम जनों की सुविधा एवं नगर के विकास के लिए थोक सब्जी मंडी (नगर पालिका परिषद कार्यालय के पीछे ) की भूमि खाली कराई गई थी । जिससें शहर में ट्रैफिक समस्या में कमी आयी है तथा आम जनों की सुविधा बढ़ी है।
नगर के विकास के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा उपरोक्त भूमि में लेक व्यू शॉपिंग कॉम्प्लेक्स प्रस्तावित किया गया हैं। प्रस्तावित कॉम्प्लेक्स के भूतल पर लगभग 16-16 फीट की 10 दुकाने, 13-14 फीट की 4 एवं 27-16 फीट की 2 दुकाने बनाया जाना प्रस्तावित है । प्रथम तल लगभग 16-16 फीट की 9 दुकानें, 16-21 
फीट की 1 दुकान, 13-14 फीट की 4 दुकानें एवं 27-16 फीट की 2 दुकान एवं द्वितीय तल में भी 16-16 फीट की 9 दुकानें, 16-21 फीट की 1 दुकान, 13-14 फीट की 4 दुकानें एवं 27-16 फीट की 2 दुकान बनाई जायेगी। इस प्रकार कुल 48 दुकान बनाया जाना प्रस्तावित हैं। इसके अतिरिक्त बैंकों,कमर्शियल एक्टिविटी के साथ ही बर्थडे पार्टी हेतु भी बैंक्विट हॉल रखा गया है । प्रस्तावित शॉपिंग कॉन्पलेक्स में लिफ्ट का प्रावधान भी रखा गया है।
इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की अधिक विस्तृत ड्राइंग डिजाइन हेतु नगर पालिका परिषद सिवनी के सहायक यंत्री श्री शैलेंद्र सिंह कौरव से कार्यालयीन समय में संपर्क कर संपूर्ण प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत चर्चा की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा नगरपालिका प्रशासन बनने के उपरांत से ही नगरीय क्षेत्र के विकास के लिए नगरपालिका की आय बढ़ाने हेतु प्रयास किये जा रहे हैं। कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशन में जिले में ऐसी ही व्यवसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर आय में बढ़ोत्तरी कर नगरीय क्षेत्र के विकास कार्य किये जा रहे है। इस प्रोजेक्ट से नगरपालिका को लगभग 15 करोड़ की आय होने की संभावना है। जिले के व्यापारी एवं नगरवासियों से इस प्रस्तावित प्रोजेक्ट में दुकान खरीद कर अपने व्यापार को बढ़ावा देते हुए नगर के विकास में सहभागी बनने की अपील की गई है। प्रस्तावित दुकानों का आवंटन शासन के नियमानुसार टेंडरिंग प्रक्रिया के तहत पारदर्शी तरीके से किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.