गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, March 12, 2020

कान्हीवाड़ा थाना में दर्ज हुआ एट्रोसिटी एक्ट का मामला, नहीं हुआ आरोपी गिरफतार

कान्हीवाड़ा थाना में दर्ज हुआ एट्रोसिटी एक्ट का मामला, नहीं हुआ आरोपी गिरफतार 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कान्हीवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम कामता निवासी निवेश सुपले पिता खूबचंद सूपले ने कान्हीवाड़ा पुलिस थाना में 23 फरवरी 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराया था जिसमें पीड़ित निवेश सुपले ने रवि मातरे एवं अन्य 3 साथी जो कि नवोदय नगर कान्हीवाड़ा के विरूद्ध शिकायत किया था जिस पर पुलिस थाना कान्हीवाड़ा में 23 फरवरी 2020 को रात्रि में 23.01 पर विभिन्न धाराआें में 341, 294, 323, 506, 34, 3 (2) (व्ही ए), 3 (1) (द), 3 (1) (ध) अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था। 

पुरानी रंजीश पर रास्ते में रोककर किया था मारपीट 

कान्हीवाड़ा पुलिस थाना में शिकायत कर्ता निवेश सूपले ने अपनी शिकायती रिपोर्ट में यह दर्ज कराया था कि 23 फरवरी 2020 की रात्रि में लगभग 9.30 बजे करीब वह जब अपने बड़े भाई पुरूषोत्तम सुपले कान्हीवाड़ा निवासी के घर से अपने घर ग्राम कामता मोटर साईकिल से जा रहा था। उसी समय तहसीलटोला हनुमान मंदिर के पास पहुंचा ही था कि ग्राम नवोदय नगर कान्हीवाड़ा का निवासी रवि मातरे व उसके अन्य तीन साथी ने रास्ते में रोककर पुरानी रंजीश की बात पर निवेश सुपले को अपशब्दों का प्रयोग करते हुये अभ्रदता करने लगा तो निवेश सूपले ने मना किया। इसके बाद रवि मातरे ने लाठी से मारपीट किया एवं उसके साथियों ने भी मारपीट किया था। जिससे निवेश सुपले जमीन पर गिर गया और इसके कारण बाये आंख के ऊपर, अंगूठे के पास, नाक में दोनो आंखों के बीच, बाये पैर की ऐड़ी के पास एवं हौंठ में चोट लगी थी और खून निकल रहा था। इसके साथ ही शिकायत कर्ता निवेश सुपले के साथ मारपीट करने के बाद जाते-जाते जातिगत रूप से अपमानित करते हुये धमकी भी दिया था। 

आरोपी को गिरफतार किया जाये

इस संबंध में पीड़ित शिकायतकर्ता से जब गोंडवाना समय ने चर्चा किया तो निवेश सुपले ने बताया कि यह पूरा मामला सही है और मेरे साथ मारपीट की गई है। जिन्होंने मेरे साथ मेरे साथ मारपीट किया था उनकी शिकायत भी कान्हीवाड़ा थाना में दर्ज करवाई गई है और कान्हीवाड़ा पुलिस ने 23 फरवरी 2020 को ही प्रकरण दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफतारी पुलिस द्वारा नहीं की गई है। मेरे साथ मारपीट करने वालों को पुलिस जल्द से जल्द गिरफतार करने की कार्यवाही की मांग पीड़ित शिकायतकर्ता ने किया है। 

कान्हीवाड़ा पुलिस ने किया था फर्जी मामला दर्ज

वहीं जब इस संबंध में रवि मातरे से गोंडवाना समय द्वारा चर्चा की गई तो रवि मातरे ने बताया कि शिकायतकर्ता ने झूठी रिपोर्ट दर्ज कराया है और उसी आधार पर कान्हीवाड़ा पुलिस के द्वारा मेरे ऊपर व अन्य 3 पर कान्हीवाड़ा पुलिस द्वारा फर्जी प्रकरण दर्ज किया गया है। रवि मातरे ने यह भी बताया कि मेरे द्वारा इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को शिकायत किया गया है और इसकी जांच की जा रही है। 

अजाक पुलिस करेगी गिरफतारी

इस मामले में जब कान्हीवाड़ा पुलिस थाना प्रभारी श्री कमलेश चौरिया से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी मुझे जानकारी नहीं है जब पूरे मामले की जानकारी गोंडवाना समय द्वारा दी गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्यवाही व गिरफतारी अजाक पुलिस सिवनी द्वारा की जायेगी। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अभी चल रही जांच 

वहीं जब इस संबंध में अजाक थाना प्रभारी श्रीमती गोदावरी नायक जी से चर्चा की गई तो उन्होेंने बताया कि कान्हीवाड़ा थाना में दर्ज हुये 23 फरवरी 2020 के मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा जांच किये जाने के निर्देश दिये गये है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर अभी जांच की जा रही है और जांच के बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Translate