Sunday, March 15, 2020

भाजपा से राज्यसभा उम्मीदवार डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी का पुतला दहन कर आदिवासी समाज ने जताया विरोध

भाजपा से राज्यसभा उम्मीदवार डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी का पुतला दहन कर आदिवासी समाज ने जताया विरोध 

जयस व आदिवासी समाजिक संगठन विरोध प्रदर्शन कर व सौंप रहे ज्ञापन 

सेंधवा में शवयात्रा निकालकर किया पुतलादहन

अलीराजपुर/सेंधवा/पलसूद। गोंडवाना समय। 
जय आदिवासी युवा शक्ति एवं आदिवासी छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने स्थानीय बस स्टेंड पर एकत्रित होकर 15 मार्च को दोपहर में लगभग 1.30 बजे भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी का पुतलादहन किया और निदां करते हुये नारेबाजी कर विरोध दर्ज कराया।
ज्ञात हो कि बीते दिनों बड़वानी कॉलेज में प्रोफेसर डॉ सुमेर सिंह सोंलकी को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है और डॉ सुमेर सिंह सोलंकी द्वारा अपने बायो-डाटा में अपनी आदिवासी समाज के लिए कार्य करने वाले सामाजिक संगठनों को अराष्ट्रवादी, नकारात्मक एवं आदिवासियों को भ्रमित करने वाला बताया गया है।

उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन 

जयस के अरविन्द, कनेश, मुकेश रावत, नवल सिंग मंडलोई ने बताया की डॉ सुमेर सिंह सोलंकी को आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करने के लिए भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है किंतु जिस तरह से उन्होंने अपने बायो डाटा में व्यक्ति जानकारी के साथ आदिवासी समाजिक संगठनों के प्रति उल्लेख किया है वह निदंनीय है। 
           इसी के विरोध में जिला अलीराजपुर, भाबरा, जोबट, नानपुर, एवं कठीवाड़ा सहित अनेक स्थानों पर विरोध स्वरूप पुतला दहन किया गया है। इसके साथ ही महामहिम राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम से ज्ञापन भी सौंपा जाकर उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की गई है।  इस दौरान मूलसिंह, सवल, अजमेर, राकेश, थावर संदीप सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ पादाधिकारी भी मौजूद रहे।

पलसूद में थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन 

जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस), आदिवासी मुक्ति संगठन और आदिवासी एकता परिषद के नेतृत्व में 15 मार्च रविवार को
मध्य प्रदेश से भाजपा के उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी द्वारा विभिन्न सामाजिक संगठन को नकरात्मक और अराष्ट्रवादी बताए जाने के विरोध मे नगर पलसूद के थाना प्रभारी के नाम ज्ञापन दिया गया।

सेंधवा में विरोध दर्ज कराकर शवयात्रा

भाजपा से राज्यसभा उम्मीदवार डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी का सेंधवा में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित आदिवासी समाज द्वारा शवयात्रा निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया।
विरोध प्रदर्शन के द्वारा भाजपा से राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी के द्वारा व्यक्तिगत जानकारी में वायो डाटा के माध्यम से जयस व आदिवासी समाज को लेकर की टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर किया।

No comments:

Post a Comment

Translate