Type Here to Get Search Results !

3 के घर एफआईआर की होमडिलेवरी तो उल्लंघन पर 42 हुई कार्यवाही

3 के घर एफआईआर की होमडिलेवरी तो उल्लंघन पर 42 हुई कार्यवाही

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना कोविड-19 वायरस की संक्रामकता को देखते हुए पूरे देश में 03 मई 2020 तक लाक डाउन घोषित किया गया है। वहीं सिवनी जिले के विभिन्न पुलिस थाना में 27 अप्रैल 2020 को लॉक डाउन का 3 के घर भेजी एफआईआर तो उल्लंघन करने पर 42 प्रकरण किये गये दर्ज 

कोतवाली में 14 प्रकरण हुये दर्ज 

हम आपको बता दे कि लाकडाउन का पालन अपील कर, समझाईश देते हुये एवं नहीं मानने पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है। इसी के तहत 27 अप्रैल को 42 प्रकरण दर्ज किये गये है। जिनमें 14 प्रकरण थाना कोतवाली में, 3 प्रकरण थाना बंडोल में, 1 प्रकरण थाना लखनवाड़ा में, 4 प्रकरण थाना बरघाट में, 1 प्रकरण थाना अरी में, 5 प्रकरण थाना लखनादौन में, 3 प्रकरण थाना आदेगांव में, 04 प्रकरण थाना धूमा में, 3 प्रकरण थाना छपारा में , 1 प्रकरण थाना कान्हीवाड़ा में, 1 प्रकरण थाना घंसौर में, 1 प्रकरण थाना धनोरा में एवं 01 प्रकरण थाना किंदरई में पंजीबद्ध किये गये हैं। सभी प्रकरण में आरोपी लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए अनावश्यक बाहर घूमते हुए पाए गए। जिन्हें हिरासत में लेकर उनके विरुद्ध धारा 188 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए कार्यवाही की गई है।  

3 एफआईआर की होम डिलीवरी 

कोरोना वायरस की संक्रामकता को देखते हुए लॉक डाउन के नियमों का पालन करने के लिये  नागरिकों से घर पर ही रहने की अपील की गई है लेकिन प्राय: देखा जा रहा है कि कुछ नागरिकों के द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। इसी पर निगरानी रखने के लिये पुलिस प्रशासन ने  5 अप्रैल 2020 से संपूर्ण शहर एवं आसपास की निगरानी कैमरों की मदद से चालू कर दी है । कर्फ्यू का उल्लंघन करते पाये जाने पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी करते हुए 27 अप्रैल 2020 को 03 प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रकरण में मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 22 एम 6740, एमपी 22 एमएफ 3384 एवं एमपी 22 एम 6389 लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक रूप से 3 लोगों को बैठाकर के घूमते हुए कैमरा में दिखाई दे रहे थे। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर इनके विरुद्ध धारा 188 भादवि के अंतर्गत एफ आई आर पंजीबद्ध कर एफ आई आर की होम डिलीवरी की गई है।

प्रशासन की अपील लॉकडाउन के उल्लंघन पर होने वाली कार्यवाही से बचे 

आम नागरिकों पुलिस प्रशासन द्वारा से लॉक डाउन के दौरान घर के अंदर रहने एवं अनावश्यक घर से बाहर ना घूमने की अपील की गई है। सिवनी जिले के समस्त नागरिकों से पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा यही अपील बार-बार की जा रही है कि लॉक डाउन के दौरान अपने घरों पर ही रहे ,घरों से बाहर ना निकले। शासन के द्वारा आपकी जरूरत की सामग्री आपके घरों तक पहुंचाई जा रही है। घरों से बाहर निकलकर लाक डाउन के उल्लंघन पर होने वाली कार्यवाही से बचें। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.