Friday, April 3, 2020

महिला खाताधारकों के खाते में जमा होगी 500 रुपये

महिला खाताधारकों के खाते में जमा होगी 500 रुपये 

प्रधानमंत्री जनधन योजना का 3.42 लाख महिला हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

सिवनी। गोंडवाना समय।
भारत सरकार द्वारा प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत महिला हितग्राहियों प्रधानमंत्री जनधन बैंक खाते में माह अप्रैल 2020 की राशि रू. 500 रुपये प्रतिखाते के मान से जमा कराई जा रही है। इस राशि के बैंक खाते से आहरण हेतु बैंक खाते की अंतिम संख्या के आधार पर तिथि निर्धारित की गई है।
जिले के अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री अनिल कुमार ने इस संबंध में बताया कि बैंकों में महिला जनधन हितग्राही खातों के आखिरी अंक के हिसाब से भुगतान होगा। इसकी शुरूआत शुक्रवार 3 अप्रैल से होने जा रही है । जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है उन खातों में सरकार द्वारा उसका भुगतान 3 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है उन खातों में सरकार द्वारा उसका भुगतान 4 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों का अंतिम अंक 4 या 5 है उन खातों में सरकार द्वारा उसका भुगतान 7 अप्रैल को किया जाएगा। 
जिन खातों का अंतिम अंक 6 या 7 है उन खातों में सरकार द्वारा उसका भुगतान 8 अप्रैल को किया जाएगा । जिन खातों का अंतिम अंक 8 या 9 है उन खातों में सरकार द्वारा उसका भुगतान 9 अप्रैल को बैंक एवं बी.सी. केंद्रों में प्रात: 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा । खाताधारक एटीएम , बीसी केंद्रों या शाखाओं से निर्धारित तिथियों के बाद भी भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।अत: जिले की जनता से अपील है कि उपरोक्त नियमों के हिसाब से ही भुगतान प्राप्त करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अनावश्यक भीड़ का हिस्सा न बने एवं सभी के जीवन को सुरक्षित बनाएं। 

1 comment:

  1. Sar Jin logo ke pass kandhan khata nhi h or jo madhyam barg parivar h bo kya krega

    ReplyDelete

Translate