Friday, April 3, 2020

लाक डाउन का उल्लंघन करने पर 56 पर हुई कार्यवाही

लाक डाउन का उल्लंघन करने पर 56 पर हुई कार्यवाही 

सिवनी जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हुये 48 प्रकरण 

सिवनी। गोंडवाना समय।
बीते दिनों ग्रामीण अंचलों की हकीकत जानने के बाद जब जिला मुख्यालय सिवनी में ही कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह व पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक 2 अप्रैल 2020 को सिवनी नगर के सघन आवागमन वाले क्षेत्र और शहर के अंदर रास्तों का औचक निरीक्षण कर कर्फ्यू/लाकडाउन आदेश के पालन का मौके पर जाकर जायजा लिया। 
             इस दौरान कलेक्टर व एसपी को अनावश्क रूप से बिना किसी के कार्य ही वाहनों में घूमते हुये दिखाई देने वालों पर उनसे स्वयं कलेक्टर व एसपी ने रोककर पूछताछ किया। अधिकांशतय: यह पाया गया कि कुछ लोग बिना आवश्यक कार्यों के, बिना सक्षम अनुमति प्राप्त किए ही घर से बाहर निकलकर लाकडाउन के निदेर्शों की अवहेलना करते हुये पाये गये। वहीं सिवनी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 56 लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रकरण भी कायम किए जाकर उनके विरुद्ध विधि संगत कार्यवाही की गई और गिरफ्तार किया गया।

42 प्रकरण में शहर के 50 व्यक्ति तो ग्रामीण क्षेत्र के 6 प्रकरण में 6 व्यक्तियों पर हुई कार्यवाही 

पुलिस प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी अनुसार संपूर्ण जिले में 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन अवधि में जिला सहित नगर वासियों को घरों से बाहर नहीं निकलने बार-बार पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा अपील की जा रही है। इसके बावजूद भी लोगों के द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं 2 अप्रैल को लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर कुल 56 लोगों के विरुद्ध धारा 188 भा द वि के 48 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। जिनमें शहरी क्षेत्र के अंतर्गत 42 प्रकरणों में 50 व्यक्तियों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 6 प्रकरणों में 6 व्यक्तियों के द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया गया है। इन्हें शीघ्र न्यायालय भेजा जावेगा जहां यथाशीघ्र सुनवाई शुरू होगी। 

निरीक्षण रहेगा निरंतर जारी 

कलेक्टर व एसपी ने लॉकडाउन के दौरान शर्तों का पालन कराने एवं आवश्यकताओं की हकीकत जानने के लिये उनका निरीक्षण निरंतर जारी रहेगा। इस दौरान कलेक्टर व एसपी ने नागरिकों से अपील है कि वे लाकडाउन के निदेर्शों का सख्ती से स्वयं पालन करें अन्य लोगों को भी घर पर ही रहने हेतु प्रेरित करें । कर्फ्यू/लाकडाउन के उल्लंघन फलस्वरूप की जाने वाली कार्यवाही और उससे उत्पन्न अप्रिय स्थिति से बचें ।

No comments:

Post a Comment

Translate