गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, April 7, 2020

6 को मिली एफआईआर की होम डिलीवरी

6 को मिली एफआईआर की होम डिलीवरी

लॉक डाउन का उल्लंघन किया तो घर पहुंचेगी एफआईआर

पुलिस अपील के साथ तीसरी आंख से हो रही निगरानी

पहले पुलिस घरों से निकलना और पुलिस की गाड़ी आती देख घर के अंदर चले जाना ऐसे अनेक प्रयास समझाईश के लिये किये, वहीं शहर-गांव की मुख्य सड़कों व गलियों का चप्पा-चप्पा घूमा इस दौरान अनावश्यक रूप से घूमते हुये पाये जाने पर विधि अनुसार कार्यवाही की गई लेकिन अनावश्यक रूप से घूमने वालों की संख्या में कमी नहीं आ रही थी तो फिर पुलिस खुफिया कैमरे अर्थात तीसरी आंखों से निगरानी करना प्रारंभ करना पड़ा तो शहर में अनावश्यक रूप से घूमते हुये वाहनों पर व्यक्तियों के चेहरे बेनकाब होने शुरू हो गये है और सिवनी पुलिस प्रशासन ने एफआईआर को घर पहुंच सेवा के रूप में प्रदान करना प्रारंभ कर दिया है। 

सिवनी। गोंडवाना समय।  
कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये संक्रामकता को देखते हुए देश भर में 25 मार्च 2020 से 14 अप्रैल 2020 तक टोटल लॉक डाउन घोषित किया गया है। वहीं सिवनी जिले में भी इसका पालन करवाने के लिये पुलिस प्रशासन पूरी सजगता व सक्रियता के साथ कार्य कर रहा है।
नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा व शांति के साथ साथ सुविधाओं को मुहैया कराने में भी पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी अपनी ड्यूटी कर रहे है। देखा जा रहा है कि निरंतर और बार-बार पुलिस प्रशासन के द्वारा नागरिकों से घर पर ही रहने की अपील की जा रही है लेकिन इसके बावजूद भी देखा जा रहा है कि कुछ नागरिकों के द्वारा लॉक डाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस प्रशासन ने 5 अप्रैल 2020 से संपूर्ण शहर एवं आसपास की निगरानी कैमरों की मदद से प्रारंभ कर दिया है।

6 पर तीसरी आंख ने कराया प्रकरण दर्ज

कर्फ्यू का उल्लंघन करते पाये जाने पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी करते हुए 6 अप्रैल 2020 को 6 प्रकरण दर्ज किए गए है।
जिनमें 2 प्रकरण थाना कोतवाली एवं 4 प्रकरण थाना डूंडा सिवनी क्षेत्र के हैं। थाना कोतवाली क्षेत्र में मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 22 एमएफ 9551 एवं एक स्कूटी एमपी 22 एस 8367 लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक रूप से 3 लोगों को बैठालकर घूमते हुए कैमरा में दिखाई दे रहे थे तथा थाना डूंडा सिवनी क्षेत्र में मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 22-5414, एमपी 02 जे 2793, एमपी 22 एमबी 0365 में तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल में बैठकर जाते हुए एवं एक आॅटो क्रमांक एमपी 22 फ  1182 कैमरे में दिखाई दिए। लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर इनके विरुद्ध धारा 188 भादवि के अंतर्गत एफ आई आर पंजीबद्ध कर एफआईआर की होम डिलीवरी की गई है।

एफआईआर की होम डिलेवरी से बचे, माने अपील          

सिवनी पुलिस प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन के बाद से ही निरंतर अपील की जा रही है उल्लंघन करने वाले पर कार्यवाही की जा रही है। वहीं अब खुफिया कैमरों के सहारे एफआईआर की होम डिलेवरी करने के बाद अब पुन: पुलिस प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों से अपील है कि आप अनावश्यक घरों से निकलकर बाहर न निकले और इस प्रकार की एफआईआर होम डिलीवरी से बचें। पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें। यह पुलिस प्रशासन द्वारा बार-बार जनहित में जारी किया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Translate