Thursday, April 2, 2020

प्रधानमंत्री के नहीं आये आदेश इसलिये एचपी गैस एजेंसी डीलर ने नहीं दिया उज्जवला योजना का लाभ

प्रधानमंत्री के नहीं आये आदेश इसलिये एचपी गैस एजेंसी डीलर ने नहीं दिया उज्जवला योजना का लाभ 

एच पी गैस डीलर आलोक एलाईड गैस एजेंसी सिवनी ने महिला को एजेंसी से बैरंग लौटाया 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा वीडियों कांफ्रेसिंग में मध्य प्रदेश के कलेक्टरर्स को प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकज अनुरूप लाभ दिये जाने के निर्देश दिये थे लेकिन सिवनी जिला मुख्यालय में आलोक एलाईड नाहर गैस एजेंसी के द्वारा उज्जवला योजना में गैस सिलेण्डर यह कहकर नहीं दिया जा रहा है कि हमारे पास अभी प्रधानमंत्री के कोई आदेश नहीं आये है। 

सिवनी। गोंडवाना समय।
पूरे देश में लॉकडाउन के बाद घोषणा होते ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने घोषणा किया था कि देश में गरीबों को 3 माह तक उज्जवला योजना के तहत गरीबों को नि:शुल्क गैस सिलेण्डर प्रदान किया जायेगा। वहीं केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्री श्री धमेन्द्र प्रधान ने भी विभागीय स्पष्ट निर्देश दिया था कि उज्जवला योजना के तहत गरीबों को हल हालत में नि:शुल्क गैस सिलेण्डर प्रदान किया जावे।
इसके बाद भी मध्य प्रदेश में गैस एजेंसी के डीलर प्रधानमंत्री के आदेश की मांग उज्जवला योजना के हितग्राहियों से मांग कर रहे है। जब प्रधानमंत्री का आदेश हमारे आयेगा तो उसके बाद हम नि:शुल्क गैस उज्जवला योजना में प्रदान करेंगे और गैस एजेंसी में गैस सिलेण्डर लेने जाने वाली उज्जवला योजना की महिला को मिला सिलेण्डर दिये खाली हाथ लौटाया जा रहा है।

आलोक एलाईड नाहर गैस एजेंसी ने 1 अप्रैल को खाली हाथ भेजा वापस 

हम आपको बता दे कि सिवनी जिला मुख्यालय में एचपी गैस एजेंसी के डीलर आलोक एलाईड एजेंसी शुक्रवारी बाजार द्वारा उज्जवला योजना की महिला उपभोक्ता सुमन वानखेड़े, गैस कनेक्शन उपभोक्ता नंबर 631231 निवासी संजय नगर अंबेडकर वार्ड दुर्गा मंदिर के आगे सिवनी जब 1 अप्रैल 2020 को उज्जवला योजना के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की घोषणा अनुरूप गैस सिलेण्डर लेने पहुंची।
एजेंसी संचालक के द्वारा महिला उपभोक्ता सुमन वानखेड़े को यह कहकर वापस भेज दिया गया कि अभी हमारे प्रधानमंत्री के ऐसे कोई आदेश नहीं है ऐसी घोषणायें तो बहुत होती है लेकिन जब हमारे पास प्रधानमंत्री के या विभागीय आदेश नहीं आयेंगे हम आपको नि:शुल्क गैस सिलेण्डर नहीं दे सकते है और उज्जवला योजना की महिला को बैरंग वापस लौटा दिया ।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग में दिये थे निर्देश  

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते 2 दिन पहले ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कलेक्टर्स को निर्देशित किया था कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज के अनुरूप उज्जवला योजना में आगामी तीन माह तक रसोई गैस सिलेंडर नि:शुल्क देने और अन्य सुविधाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा सभी तरह की दो माह की पेंशन दिए जाने, विशेष पिछड़ी जनजातियों बैगा, सहरिया और भारिया के लोगों को दो-दो हजार रुपए की राशि और विद्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध करवाया जाये। इसके बाद भी सिवनी जिला मुख्यालय में स्थित एच पी गैस एजेंसी के संचालक आलोक एलाईड एजेंसी के संचालक के द्वारा सिवनी मुख्यालय में उज्जवला योजना का लाभ लेने पहुंची महिला सुमन वानखेड़े को प्रधानमंत्री का आदेश हमारे पास अभी नहीं आया है, यह कहकर बैरंग वापस लौटा दिया है। 

No comments:

Post a Comment

Translate