गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Wednesday, April 22, 2020

खरीदी केंद्र में अनियमितता पर केवलारी विधायक ने बनवाया पंचनामा

खरीदी केंद्र में अनियमितता पर केवलारी विधायक ने बनवाया पंचनामा 

सरकार द्वारा निर्धारित सुविधाओं के इंतजाम खरीदी केंद्र में किये जाने विधायक ने दिये निर्देश 

भीमगढ़ व प्रतापगढ़ में तुलाई के दौरान मिली अनियमितता

खरीदी केंद्रों में अनियमितता किसानों के साथ खुले आम हो रही है। ऐसे समस्याओं के समाचार प्रकाशन पर कोई संज्ञान नहीं लिया जाता है और विपक्ष सवाल उठाये तो विरोध समझा जाता है। इसका खुलासा यदि भाजपा के विधायक न करें शायद किसानों का शोषण खरीदी केंद्र में हो रहे है इस पर कोई विश्वास ही न करें। वो तो भला हो भाजपा की सरकार में भाजपा के विधायकों ने खरीदी केंद्रों में जाकर निरीक्षण करना प्रारंभ कर दिया है। बीते दिनों 18 अप्रैल को सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया था जिसमें किसानों का खुला शोषण को उन्होंने स्वयं पकड़ा था वहीं अब केवलारी विधायक श्री राकेश पाल ने भी खरीदी केंद्रों में निरीक्षण किया तो उन्हें भी अनियमिततायें दिखाई दी जिस पर उन्होंने तहसीलदार से मौके पर पंचनामा तैयार करवाया है। यह भाजपा के विधायकों की शुरूआती अच्छी पहल है जो अंतिम तक चले किसान खरीदी केंद्रों में होने वाले शोषण से बच सकते है। 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
छपारा तहसील के अंतर्गत गेहूं खरीदी केंद्र छपाराखुर्द, प्रतापगढ़, भीमगढ़, खुसरीपार का केवलारी विधायक श्री राकेशपाल द्वारा 22 अप्रैल को किया गया। जिसमें प्रतापगढ़ एवं भीमगढ़ में तुलाई की अनियमितता पाई गई। तत्काल तहसीलदार द्बारा कार्यवाही कर पंचनामा बनाया गया। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न आए इस हेतु विधायक श्री राकेश पाल ने किसानों से उनकी समस्याएं सुनी और सुझाव मांगे।  किसानों के सुझाव पर अमल करने का आश्वासन दिया। 

किसानों को न हो कोई परेशानी 

खरीदी केंद्र सभी किसान भाइयों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने, खरीदी केंद्रों में पीने के पानी की व्यवस्था एवं हेंड सेनेटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। खरीदी केंद्र में सरकार द्वारा निर्धारित की गई सुविधाओं का संपूर्ण इंतजाम करने का निर्देश भी विधायक श्री राकेश पाल ने खरीदी केंद्र प्रभारियों व क्षेत्रिय अधिकारियों को दिये ताकि खरीदी केंद्र में आने वाले किसान भाइयों को समस्या का सामना न करना पड़े। 

विधायक के साथ निरीक्षण के दौरान ये रहे मौजूद 

केवलारी विधायक के साथ खरीदी केंद्रों के निरीक्षण के दौरान विधानसभा प्रभारी भाजपा नवनीत सिंह ठाकुर, मो. शाहिद पटेल मडंल महामंत्री, तहसीलदार नितिन गौंड़, थाना प्रभारी नीलेश परतेती, नायब तहसीलदार भूपेंद्र अहिरवार, जनपद उपाध्यक्ष नीरज दुबे, अर्जुन सिंह, शुभम ठाकुर, व्यास नारायण सिंह, कक्कू पटेल, क्रेश साहू, ईशु ठाकुर, पत्रकार रफीक खान, हाशिम खान, अमित श्रीवास्तव, फिरोज खान उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate