Thursday, April 23, 2020

कलेक्टर-एसपी को भी चैकपोस्ट पर रूकना पड़ा

कलेक्टर-एसपी को भी चैकपोस्ट पर रूकना पड़ा
 ग्रामीणों ने गांव में चैकपोस्ट बनाया
कलेक्टर, एसपी ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण 

मण्डला। गोंडवाना समय।
विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियाँ दीं। ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बतलाते हुये उन्होंने 2 व्यक्तियों के बीच में कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाये रखने की समझाईश दी। उन्होंने लॉकडाऊन के दौरान खाद्यान्न सहित अन्य अत्यावश्यक सामग्रियों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।

चैकपोस्ट पर मौजूद अनिल नरैती से लिया योजनाआें जानकारी 

भ्रमण के दौरान कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ग्राम सुरजपुरा पहुंचे। वहां पर ग्रामीणों द्वारा लकड़ी डालकर चैकपोस्ट बनाया गया है। कोरोना वायरस को लेकर ग्रामवासियों की सजगता एवं सतर्कता को देखकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने चैकपोस्ट पर मौजूद अनिल कुमार नरैती से आवश्यक जानकारी लीं।
अनिल कुमार नरैती ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से ग्रामवासियों द्वारा यह चैकपोस्ट बनाया गया है जिसमें आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से उसके आने का उद्देश्य पूछा जाता है। संतोषजनक जवाब होने पर ही उसे ग्राम में प्रवेश दिया जाता है। गांव में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाता है। कलेक्टर ने पेंशन वितरण, जनधन खाता से राशि वितरण आदि के संबंध में भी जानकारी ली।

सूचना तत्काल जिला कंट्रोल रूम 07642-251079 पर दें

कलेक्टर डॉ. जगदीश चन्द्र जटिया एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने मानादेई, सिलपुरा, घाघा, अहमदपुर, सुरजपुरा एवं साल्हेडंडा आदि ग्रामों का भ्रमण कर लोगों को कोविड-19 के संबंध में जानकारी देते हुए इसके संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानियाँ बरतने की बात कही। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि संक्रमण से बचने के लिए बार-बार साबुन से हाथ धोते हुए व्यक्तिगत एवं सामुदायिक स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने लॉकडाऊन के दौरान दैनिक जरूरत की सामग्रियों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने गांव में बाहर से आने वाले व्यक्तियों के संबंध में भी जानकारी लेते हुए कहा कि यदि गांव में कोई भी व्यक्ति बाहर से आता है तो उसकी सूचना तत्काल जिला कंट्रोल रूम 07642-251079 पर दें।

No comments:

Post a Comment

Translate