Tuesday, April 21, 2020

वाहनों की जप्ती-बिना युक्तियुक्त कारणों से उपयोग पर होगी कार्यवाही

वाहनों की जप्ती-बिना युक्तियुक्त कारणों से उपयोग पर होगी कार्यवाही 

अनावश्यक कार्यालयों में आने-जाने पर होगी वैधानिक कार्यवाही 
अन्तरजिला और अंतरराज्यीय आवागमन पूर्णत: प्रतिबन्धित

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री प्रवीण सिंह सिंह द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत संपूर्ण सिवनी जिले की राजस्व सीमा सीमा में कर्फ्यू एवं लॉक डाउन आदेश के सख्ती से पालन किए जाने के आदेश जारी किए हैं। जारी आदेशानुसार जिले की राजस्व सीमा स्थित सड़क, सार्वजनिक स्थल, सार्वजनिक मार्गों अथवा अन्य किसी के स्थल पर एकत्रित होने ,खड़े होने पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा रहेगा । जिले की सीमा में निवासरत रहवासी बिना किसी युक्तियुक्त कारण से अपने घरों से नहीं निकलेंगे।
यह भी स्पष्ट किया जाता हैं कि पेट्रोल पंप, दवाई विक्रेता, सब्जी एवं दूध विक्रेता बिना मास्क पहने किसी भी व्यक्ति को द्वारा पेट्रोल, डीजल दवा एवं अन्य सामग्री विक्रय नहीं करेंगे। यह भी स्पष्ट किया जाता हैं बिना अनुमति एवं बिना युक्तियुक्त कारणों से दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों का उपयोग करता पाये जाने पर सम्बन्धित वाहनों को जप्ती के साथ ही संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

अत्यंत गम्भीर बीमारियों के उपचार हेतु चिकित्सकीय आधार पर अनुमति के अतिरिक्त 

गृह मंत्रालय भारत सरकार के निदेर्शानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु वर्तमान में अन्तरजिला और अंतरराज्यीय आवागमन पूर्णत: प्रतिबन्धित है। जिला प्रशासन द्वारा अपवादस्वरूप अत्यंत गम्भीर बीमारियों के उपचार हेतु चिकित्सकीय आधार पर अनुमति के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति को अंतरजिला एवं अंतरराज्यीय आवागमन की अनुमति नहीं दी जा रही है। अत: समस्त नागरिकों से अपील है कि जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए  किन्हीं अन्य कारणों से आवागमन की अनुमति हेतु कलेक्टर कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत न करें, न ही ई-मेल करें । 

114 धारा जिले में है प्रभावशील 

वर्तमान में जिले में धारा-144 प्रभावशील है। अत: अनावश्यक रूप से अनुमतियों हेतु कार्यालय में आवजाही न करें। यदि कोई व्यक्ति बिना किसी युक्तियुक्त कारण के अनावश्यक रूप से कार्यालयों में आता है तो उस पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन आमजनों से मिल रहें सहयोग हेतु धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आगामी समय मे भी आपेक्षित सहायोग की आशा करता है। 

No comments:

Post a Comment

Translate