Wednesday, April 1, 2020

कलेक्टर/एसपी ने केवलारी व धनौरा क्षेत्र में पहुंचकर लिया जायजा

कलेक्टर/एसपी ने केवलारी व धनौरा क्षेत्र में पहुंचकर लिया जायजा 

आमजनों को जागरूक कर पूछा घरेलू समस्या
मैदानी अमले को दिए जा रहे आवश्यक दिशा निर्देश

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लागू लॉक डाउन एवं कर्फ्यू का अक्षरश: पालन करवाने एवं आमजनों को सुगमता से समस्त आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के साथ ही जनजागरूकता के उद्देश्य से सतत रूप से जिले के विभिन्न क्षेत्रों का सघन भ्रमण किया जा रहा हैं।

बाहर से आये व्यक्तियों को 14 दिन होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश 

इसी क्रम में मंगलवार 31 मार्च को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह एवं एसपी श्री कुमार प्रतीक द्वारा केवलारी एवं धनोरा विकासखण्ड के ग्रामों का सघन निरीक्षण किया गया तथा ग्राम में बाहर से आए व्यक्तियों और उनकी गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर होम आइसोलेशन मे रखे गए व्यक्तियों पर सतत निगरानी के निर्देश दिए गए ।

खाद्यान्न वितरण तत्काल करने के दिये निर्देश 

इसी तरह आमजनों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर दैनिक रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं जैसे अनाज, सब्जी, दूध आदि की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्राम धनोरा खुर्द के ग्रामीणों से चर्चा में खाद्यान्न वितरण न होने की जानकारी प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी को तत्काल खाद्यान्न वितरित के निर्देश देने के साथ ही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को जांच हेतु निर्देशित किया।

घरों में सुरक्षित रहने व सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील

कलेक्टर श्री सिंह एवं एसपी श्री प्रतीक द्वारा इस वैश्विक संकट के समय मैदानी स्तर में बेहतर कार्य कर रहे मैदानी अमले की सराहना कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया। वही ग्रामीणों से 14 अप्रैल तक जारी लॉक डाउन का पालन कर अपने घरों में सुरक्षित रहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील की गई। 

No comments:

Post a Comment

Translate