Sunday, April 19, 2020

कुक्षी शहर में सड़के रही सुनसान और दिखे कर्फ्यू जैसे हालात

कुक्षी शहर में सड़के रही सुनसान और दिखे कर्फ्यू जैसे हालात

कोरोना को लेकर शहरवासी भी दिखाई दिए सतर्क

स्वास्थ्य विभाग के पास संसाधनों की कमी 

विशेष संवाददाता महेन्द्र कन्नौज
कुक्षी। गोंडवाना समय। 
कुक्षी शहर में लाक डाउन के दौरान भी सुबह-सुबह चहल पहल दिखाई देती थी। वह रविवार के दिन नजर नहीं आई। कुक्षी शहर में लाक डाउन के दौरान  भी शहर में दूध, सब्जी, किराना, फल  जैसी दैनिक उपयोगी वस्तुओं को खरीदने के लिए कुक्षी शहर के सिनेमा चौपाटी, विजय स्तंभ चौराहा, बस स्टैंड क्षेत्र में सुबह-सुबह शहरवासियों की चहल पहल दिखाई देती थी। वह रविवार को दिखाई नहीं दी, दुकानें भी  बंद रही लॉकडाउन के इतने दिनों में पहली बार रविवार को कुक्षी शहर का स्वरूप बदला-बदला सा नजर आया।

सड़कों पर छाया सन्नाटा

कुक्षी शहर के गली मोहल्लों सहित मुख्य मार्गों में रविवार के दिन सुबह से ही सन्नाटा छाया रहा लोग अपने घरों में ही दिखाई दिए प्रतिदिन की तरह कुक्षी शहर आज थमा थमा सा दिखाई दिया। सड़कों एवं बाजारों को देखते हुए ऐसा लग रहा था जैसा कि कर्फ्यू जैसे हालात नजर आ रहे थे। सड़कों में सन्नाटा सा पसरा दिखाई दे रहा था। शहर की सड़कों पर सिर्फ प्रशासन के कर्मचारी अधिकारी ही नजर आ रहे थे। 

कोरोना संक्रमण को रोकने प्रशासन का प्रयास जारी

कुक्षी एसडीएम बी एस कलेस, तहसीलदार सुनील कुमार डावर ने बताया हमारी पूरी प्रशासनिक टीम लगातार कार्य कर रही है। कुक्षी में दो व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद हमारी टीम लगातार यही प्रयास कर रही है, संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क करें कितने लोग रहे हैं । इन सभी की जांच करवाई जाए इसके साथ में संक्रमण को बढ़ने ना दिया जाए , इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के पास अभी नहीं है कोई संसाधन

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच के लिए अभी स्वास्थ्य केंद्र पर कोई संसाधन उपलब्ध नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ मंडलोई ने कहा कि जिले से जिले में स्वास्थ्य विभाग से चर्चा की गई है शीघ्र ही जिले की टीम आकर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए व्यक्तियों की जांच करेगी। 

गणगोर पैलेस को बनाया कोरोंटाइन सेंटर

अधिग्रहित गणगौर पैलेस को कोरोनटाइन सेंटर बनाया गया  जहॉ लोरिस्क वाले व्यक्तियों  को रखने से पहले नगर पालिका की टीम द्वारा  राजस्व/पुलिस/स्वास्थ्य विभाग की टीम की उपस्थिति में सिनेटाइज्रर किया जा रहा है वही तहसीलदार सुनील कुमार डावर ने बताया कि प्रशासन द्वारा सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है।

No comments:

Post a Comment

Translate