Friday, April 17, 2020

ड्रोन से सिवनी शहर में होगी निगरानी

ड्रोन से सिवनी शहर में होगी निगरानी

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर होगी पुलिस की नजर 

पुलिस के चौपहिया वाहन, खूफिया कैमरा, चीता वाईकर्स के बाद अब सिवनी पुलिस प्रशासन ड्रोन से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर निगरानी करेगी। 

सिवनी। गोंडवाना समय।
कोरोना कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुये संपूर्ण देश में 3 मई 2020 तक लॉक डाउन घोषित किया गया है। लॉक डाउन के दौरान आम नागरिकों को घर पर ही रहना उनके स्वयं के स्वास्थ्य व परिवार को स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु आवश्यक है ताकि कोरोना के संक्रमण के फैलने से बचाव हो सके। अधिकतर लोगों के द्वारा इस व्यवस्था को सफल बनाने में पुलिस का सहयोग किया जा रहा है किंतु कुछ गिनती के लोग स्थिति की गम्भीरता अभी भी नहीं समझ पा रहे हैं।

विशेष तौर पर घनी बस्तियों पर रखी जायेगी सतत निगाह

लॉक डाउन का पालन कराने पुलिस के द्वारा संपूर्ण प्रयास किये जा रहे हैं। इसी तारतम्य में 17 अप्रैल 2020 से जिले के शहरी क्षेत्र एवं आसपास के क्षेत्रों में ड्रोन के माध्यम से चप्पे चप्पे में निगरानी रखने की व्यवस्था की गई है। ड्रोन का सहयोग समाजिक कार्यकर्ता एवं भाजपा के श्री सुजीत जैन, श्री लालू राय एवं युवा उद्यमी श्री रोहित चौधरी के सौजन्य से पुलिस प्राप्त हुआ है। ड्रोन के माध्यम से विशेष तौर पर घनी बस्तियों पर सतत निगाह रखी जायेगी। आम जन से अपेक्षा है कि ऐसी कार्यवाही से बचें ताकि हमारे सिवनी जिले को कोरोना के दुष्प्रभावों से सफलता पूर्वक बचाया जा सके।

पुलिस प्रशासन की जनहित में अपील

जिले के सभी नागरिकों के द्वारा लॉक डाउन के दौरान बहुत सहयोग किया गया है। जिसके कारण ही सिवनी जिला कोरोना जैसी बीमारी से अभी तक सुरक्षित हैं। आगे भी नागरिकों से पुलिस प्रशासन ने अनुरोध किया है कि आप ऐसे ही लॉक डाउन का पालन करते रहें ताकि पुलिस को आपके विरूद्ध लॉक डाउन के उल्लंघन करने की कार्यवाही न करना पड़े ।

No comments:

Post a Comment

Translate