Monday, April 6, 2020

अभी तक तो सुरक्षित है सिवनी, सतर्क रहे तो आगे भी रहेगा महफूज

अभी तक तो सुरक्षित है सिवनी, सतर्क रहे तो आगे भी रहेगा महफूज

कोरोना वायरस संक्रमण सिवनी में नहीं मिला कोई पॉजिटिव

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिले के लिये यह राहत भरी खबर है कि सिवनी जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण का पॉजिटिव प्रकरण नहीं मिला है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा ऐसे संदिग्ध प्रकरण सामने आने पर 7 सेंपल भेजे गये थे जो कि सभी नेगेटिव आये है उक्त जानकारी बुलेटिन के माध्यम से जारी वीडियों संदेश में कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने बताया कि सिवनी जिले की जनता के द्वारा अभी लॉकडाउन का पालन किया गया है उसके लिये जिले की जनता बधाई की पात्र है। 

मानव के साथ पशुओं का भी रखा गया है ध्यान 

लॉकडाउन अवधि के दौरान जिला प्रशासन से जनसुविधाओं को ध्यान रखते हुये आवश्यक वस्तुओं को सुविधाजनक तरीके से घर पहुंच तक उपलब्ध करवाने में महत्वपूर्ण योजना बनाकर अभी तक इसे सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। सिवनी जिले में मानव से लेकर पशु तक सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

मूलमंत्र यही है कि हम घर पर रहे, सुरक्षित रहे 

सिवनी कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने अपने संदेश में यह बताया कि हममें से यह किसी को पता नहीं है कि कौन वायरस से संक्रमित है। इसलिये इससे बचने के लिये इसकी चैन को तोड़ना आवश्यक है। प्रशासन द्वारा जनसुविधा के लिये बुक लैट जारी किया गया है ताकि किसी भी आवश्यक सामग्री के लिये किसी को परेशान न होना पड़े। वहीं कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिये मूलमंत्र यही है कि हम घर पर रहे सुरक्षित रहे, बाहर न निकले।

14 हजार से अधिक की हुई स्क्रीनिंग

सिवनी कलेक्टर प्रवीण सिंह अपने संदेश में यह बताया कि सिवनी जिले में लगभग 14 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई है जो बाहर से आये है। वहीं इसके साथ ही विदेशों से आये हुये जिनमें विशेष रूप से पेंच पार्क में विशेष ध्यान रखा गया। इसके साथ ही सिवनी जिले में विदेश से आये लगभग 35 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है इसके साथ ही 14 हजार लोगों को डाटा कंप्लाईल किया गया था। उनके भी 14 दिन पूरे हो चुके है उनमें ऐसे कोई लक्षण नहीं पाये गये है। 

एक अच्छे और जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाये

सिवनी कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने आगामी समय के लिये भी संदेश देते हुये नागरिकों से कहा है कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद कहा है कि हम यह न समझे लॉकडाउन अवधि के बाद वायरस समाप्त हो जायेगा। इसलिये हम सर्तक रहे और संकल्प ले कि अनावश्यक कार्य के लिये घर बाहर न निकले, इसके साथ अपने अपने घरों में विशेष तौर पर बुजुर्गों का ध्यान रखें। लॉकडाउन के पश्चात बाजार में भीड़ न बढ़ाये, एक अच्छे और जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाये। 

1 comment:

Translate