Tuesday, April 14, 2020

उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लेकर दिये निर्देश

उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लेकर दिये निर्देश 

सिवनी। गोंडवाना समय।
रबी विपरण वर्ष 2020-21 अंतर्गत कल 15 अप्रैल से प्रारंभ हो रहे समर्थन मूल्य में गेंहू उपार्जन कार्य को सुव्यवस्थित, सुविधाजनक एवं सुरक्षात्मक रूप से पूर्ण करने हेतु कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं।

बांकी व सोनाडोंगरी खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

जिसके तहत मैदानी क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति एवं खरीदी केंद्रों में किसानों की सुविधा तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु किये गए उपायों को लेकर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह में मंगलवार 14 अप्रैल को उपार्जन केंद्र बांकी एवं सोनाडोंगरी का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। 

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के देंखे इंतजाम व दिये निर्देश 

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा खरीदी केंद्र में उपार्जन हेतु समस्त भौतिक संसाधनो की उपलब्धता, किसानों एवं कमर्चारियों की सुविधा हेतु की गई पेयजल, विश्राम आदि सुविधाओं के साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंसिंग मापदंडों का अवलोकन किया गया।
उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी-कमचार्री को उपार्जन कार्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क, सेनेटाइज के उपयोग जैसे सुरक्षा उपायों का अक्षयश: पालन करने के निर्देश दिए।

2 घुम्मकड़ परिवार की कराई आवास व आर्थिक व्यवस्था 

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा निरीक्षण के दौरान बंडोल में टेंट बनाकर रह रहे खंडवा एवं शिवपुरी जिले के 2 घुम्मकड़ परिवारों की रहने की व्यवस्था शासकीय स्कूल भवन में करने के साथ ही जिला रेडक्रॉस से 1-1 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

No comments:

Post a Comment

Translate