गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, April 13, 2020

डॉ. आम्बेडकर जयंती को घर में रहते हुए अपने परिवार के साथ मनाएं

डॉ. आम्बेडकर जयंती को घर में रहते हुए अपने परिवार के साथ मनाएं

राष्ट्रपति ने डॉ. बी. आर. आम्बेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर दी शुभकामनाएं 

नई दिल्ली। गोंडवाना समय। 
राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने डॉ. बी. आर. आम्बेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा,ह्यभारतीय संविधान के शिल्पकार डॉ. भीमराव रामजी आम्बेडकर के जन्म दिवस के अवसर पर मैं देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। डॉ. आम्बेडकर ने एक समाज सुधारक, शिक्षाविद्, विधिवेता, अर्थशास्त्री, राजनेता और न्यायविद् के रूप में देश और समाज की भलाई के लिए अनवरत संघर्ष किया।

जिसमें सामाजिक समरसता और समानता का वातावरण हो

डॉ. आम्बेडकर ने एक ऐसे समाज की परिकल्पना की थी, जिसमें सामाजिक समरसता और समानता का वातावरण हो। अपने इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन, समाज एवं राष्ट्र को समर्पित कर दिया। डॉ. आम्बेडकर ने भारत के लिए एक ऐसे प्रगतिशील और सर्व-समावेशी संविधान की रचना की, जो पिछले अनेक दशकों से, लोकतंत्र में देशवासियों की आस्था को बढ़ाता और मजबूत करता आया है।

एक सशक्त तथा समृद्ध भारत बनाने में अपना योगदान दें

आइए, इस अवसर पर हम सब, डॉ. आम्बेडकर के महान व्यक्तित्व, संघर्षों और जीवन मूल्यों से प्रेरणा लेते हुए उनकी शिक्षाओं और आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लें और एक सशक्त तथा समृद्ध भारत बनाने में अपना योगदान दें। साथ ही कोविड-19 नामक महामारी को ध्यान में रखते हुए, सभी देशवासी 'सोशल डिस्टेंसिंग' के साथ डॉ. आम्बेडकर जयंती को घर में रहते हुए अपने परिवार के साथ मनाएं।'

No comments:

Post a Comment

Translate