गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, April 24, 2020

कर्तव्यनिष्ठा की नई मिसाल पेश कर रहे हैं पुलिसकर्मी

कर्तव्यनिष्ठा की नई मिसाल पेश कर रहे हैं पुलिसकर्मी

मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को दिया  संदेश

भोपाल। गोंडवाना समय।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रदेश के पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के नाम संदेश देते हुए कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में हमारे पुलिस के साथी कर्तव्यनिष्ठा की नई मिसाल पेश कर रहे हैं। वे दिन-रात जान हथेली पर रखकर जनता की सेवा कर रहे हैं। लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के साथ ही वे जनता को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित तथा उनकी हर तरह से मदद करने का कार्य भी कर रहे हैं। हमारे पुलिस के साथी अपने घर-परिवार को छोड़कर विपरीत परिस्थितियों में भी दिव्यांग, नि:शक्त, बुजुर्गों की सेवा कर रहे हैं, भूखों को भोजन करा कर मानव सेवा का अनुपम एवं अनुकरणीय उदारहण प्रस्तुत कर रहे हैं।

स्व. चन्द्रवंशी और पाल का बलिदान भूल नहीं पाएंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं ने उन्हें बहुत अधिक व्यथित कर दिया है। उन्होंने कहा कि मन भर आता है, जब मैं हमारे कोरोना महायोद्धा स्वर्गीय श्री देवेन्द्र चन्द्रवंशी एवं श्री यशवंत पाल को याद करता हूँ। उनके बलिदान को हम कभी नहीं भूल पाएंगे। श्री चौहान ने कहा कि इन जांबाजों ने कर्तव्य की बलिबेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। सरकार द्वारा उनके परिवार को 50-50 लाख रुपए सम्मान निधि, परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी, परिवारों को असाधारण पेंशन (सेवा निवृत्ति की तिथि तक पूरा वेतन) एवं कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जाएगा।

असाधारण कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को कर्मवीर सम्मान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम असाधारण कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को कर्मवीर पदक से सम्मानित करेंगे। श्री चौहान ने कहा कि हमारे पुलिस के साथी तनाव में न रहें, सावधानी से ड्यूटी करें तथा वातावरण को हल्का-फुल्का रखें। अपनी सुरक्षा के प्रति भी पूर्ण सजग रहें। हाई रिस्क क्षेत्र में कार्य करते समय पीपीई किट्स का प्रयोग करें। मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों से कहा कि आपकी जिंदगी हमारे लिए बहुत कीमती है। 

No comments:

Post a Comment

Translate